हार्दिक पांड्‍या ने पहनी 'पर्पल कैप', 'ऑरेंज कैप' रायुडू के पास

पुनः संशोधित सोमवार, 7 मई 2018 (00:54 IST)
मुंबई। के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्‍या ने आज कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ पहले बल्ले और फिर गेंदबाजी में कमाल का प्रदर्शन करते हुए अपनी टीम को 13 रनों से जीत दिलाने में महती भूमिका अदा की। हार्दिक के लिए रविवार का दिन दोहरी खुशी लेकर इस लिए भी आया क्योंकि वे 'मैन ऑफ द मैच' के साथ ही 'पर्पल कैप' को अपने सिर पर सजाने में सफल रहे।

रविवार को मुंबई में हार्दिक ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 गेंदों में 35 रन ठोंके तो बाद में गेंदबाजी में कमाल दिखाते हुए 19 रन देकर 2 विकेट झटके। इन्हीं दो विकेट की मदद से आईपीएल में उनके कुल विकेटों की संख्या 9 मैचों में 14 विकेट पर पहुंच गई।

यह संयोग ही है कि की दौड़ में मुंबई इंडियन्स के ही गेंदबाज मयंक मार्केण्डेय भी हैं। मयंक ने 10 मैच खेलकर 13 विकेट प्राप्त किए हैं जबकि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के गेंदबाज उमेश यादव भी 9 मैचों में 13 विकेट लेकर तीसरे स्थान पर चल रहे हैं।
रविवार को आईपीएल के दो मैचों की समाप्ति पर 'ऑरेंज कैप' में कोई बदलाव नहीं आया है। यह कैप अभी भी चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज अंबाती रायुडू के सिर पर है। अंबाती ने 10 मैचों में 423 रन बनाए हैं। दूसरे नंबर पर मुंबई इंडियन्स के सूर्यकुमार (10 मैचों में 399 रन) और तीसरे नंबर पर दिल्ली डेयरडेविल्स के ऋषभ पंत (10 मैचों में 393) हैं। (वेबदुनिया न्यूज)



और भी पढ़ें :