गुरुवार, 2 फ़रवरी 2023
  1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. आईपीएल 2015
  4. sunrisers Hyderabad vs Royal Challengers match
Written By
पुनः संशोधित शनिवार, 16 मई 2015 (16:38 IST)

आरसीबी की नजरें प्लेऑफ पर

बेंगलुरु। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पिछले मैच में रोमांचक जीत दर्ज करने के बाद उत्साह से भरी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम रविवार को यहां अपने अंतिम लीग मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स को हराकर आईपीएल 8 के प्लेऑफ में जगह पक्की करने के इरादे से उतरेगी।
आरसीबी के प्रदर्शन में निरंतरता की कमी दिखी है लेकिन टीम अब भी प्लेऑफ में जगह बनाने की दावेदार है। टीम फिलहाल 13 मैचों में 15 अंक के साथ दूसरे स्थान पर चल रही है और अब प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए रविवार को हर हाल में डेयरडेविल्स को हराना चाहेगी, दूसरी तरफ दिल्ली की टीम पहले ही प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है और उसके 13 मैचों में सिर्फ 10 अंक हैं।
 
आरसीबी की बल्लेबाजी का दारोमदार मुख्य रूप से कप्तान विराट कोहली, क्रिस गेल और एबी डिविलियर्स की तिकड़ी पर है। ये तीनों अच्छी लय में हैं, जो टीम को रविवार के मैच में जीत का प्रबल दावेदार बनाता है।
 
शुक्रवार को 11 ओवर के मैच में हैदराबाद की टीम को 1 गेंद शेष रहते डकवर्थ लुईस पद्धति के आधार पर 6 विकेट से हराने में गेल की 35 और कोहली की नाबाद 44 रन की पारी की अहम भूमिका रही। इस मैच में आरसीबी को 6 ओवर में 81 रन का लक्ष्य मिला था।
 
इससे पहले डिविलियर्स ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ वानखेड़े स्टेडियम में नाबाद 133 रन की पारी खेली थी। आरसीबी को अब अपनी इस स्टार तिकड़ी से रविवार को दिल्ली के खिलाफ भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है।
 
गेंदबाजी की बात करें तो आरसीबी मिशेल स्टार्क पर काफी निर्भर है जिन्होंने अब तक प्रभावी प्रदर्शन किया है। दूसरी तरफ 13 में से 8 मैच गंवाने के बाद दिल्ली की टीम 7वें स्थान पर चल रही है। दिल्ली की टीम टूर्नामेंट में लय हासिल करने के लिए जूझती रही लेकिन उसने पिछले मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स को हराया था जिससे उसका आत्मविश्वास बढ़ा होगा। चेन्नई पर टीम की जीत में सलामी बल्लेबाज श्रेयष अय्यर ने नाबाद 70 रन की पारी खेली थी जबकि अनुभवी तेज गेंदबाज जहीर खान ने भी शानदार प्रदर्शन किया था।
 
आईपीएल-8 की नीलामी में सबसे महंगे बिके युवराज सिंह ने हालांकि टीम को निराश किया है जबकि शुरुआत में अच्छे प्रदर्शन के बाद कप्तान जेपी डुमिनी भी उम्मीद पर खरे नहीं उतरे। विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डि काक भी प्रभावी प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं। गेंदबाजी की बात करें तो चोट से वापसी करने के बाद जहीर ने अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन टीम की गेंदबाजी में धार की कमी है। (भाषा)