1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. आईपीएल 2015
  4. RCB,
Written By
पुनः संशोधित शनिवार, 16 मई 2015 (01:58 IST)

गेल और विराट के प्रहारों से बेंगलुरु जीता

हैदराबाद। विराट कोहली की कप्तानी पारी और क्रिस गेल की तूफानी बल्लेबाजी की मदद से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने बारिश से प्रभावित आईपीएल-8 के मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को 6 विकेट से हराकर अंक तालिका में दूसरा स्थान हासिल कर लिया है।
    
छह ओवर में बेंगलुरु को 81 रन बनाने का लक्ष्य मिला था जिसे टीम ने एक गेंद शेष रहते जीत लिया।  गेल की नौ गेंदों में तीन छक्के और चार चौकों के साथ 35 रनों की तूफानी पारी की मदद से पावरप्ले के पहले दो ओवर में ही बेंगलुरु ने 41 रन बना लिए लेकिन पारी के तीसरे ओवर में हेनरिक्‍स ने लगातार दो गेंदों पर गेल और एबी डीविलियर्स का विकेट लेकर मैच में हैदराबाद की वापसी करा दी।
 
कप्तान विराट कोहली को 11 रनों के स्कोर पर जीवनदान मिला, जिसका फायदा उठाते हुए उन्होंने 19 गेंद में नाबाद रहते हुए 44 रनों की शानदार पारी खेली। कोहली को मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया।   
   
सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने शुक्रवार को बारिश से प्रभावित हुए आईपीएल-8 के मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के सामने जीत के लिए 136 रनों का लक्ष्य दिया था लेेकिन हैदराबाद की परी के बाद एक बार फिर बारिश ने मैच खलल डाला और बेंगलुरु को छह अोवर में जीत के लिए 81 रनों का लक्ष्य मिला। 
     
तेज बारिश ने प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए जद्दोजहद कर रहीं दोनों टीमों के लिए मुश्किलें खड़ी कर दी और दो घंटे 40 मिनट की देरी से शुरू हुए मुकाबले में खेल को प्रत्येक टीम के लिए घटाकर 11-11 ओवरों का कर दिया गया।
 
इसके बाद टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी हैदराबाद ने मोएसिस हेनरिक्स (57) और कप्तान डेविड वॉर्नर (नाबाद 52) की जबर्दस्त तूफानी पारियों की बदौलत 11 ओवरों में तीन विकेट खोेकर 135 रनों का स्कोर खड़ा कर लिया।
 
डेविड वाइज ने पारी के तीसरे ओवर में ओपनर शिखर धवन (08) को अशोक डिंडा के हाथों कैच आऊट करा दिया। इसके बाद हेनरिक्स और वार्नर ने दूसरे विकेट के लिए तेजतर्रार रनों की साझेदारी कर टीम को बड़े स्कोर की ओर अग्रसर कर दिया। 
 
दोनों ने बेंगलुरु के गेंदबाजों की जमकर खबर ली और मैदान के चारों तरफ शॉट लगाए। इस साझेदारी का अंत भी वाइज ने हेनरिक्स को कार्तिक के हाथों कैच कराकर किया। उन्होंने पवेलियन लौटने से पहले 22 गेंदों में पांच चौके और चार छक्कों की बदौलत 57 रन ठोक दिए। पारी की अंतिम गेंद पर इयॉन मोर्गन 11 रन बनाकर स्टार्क की गेंद पर मनदीप को कैच थमा बैठै। (वार्ता)