दुबई एयरपोर्ट पर सोता रह गया भारतीय, विमान रवाना हो गया...

पुनः संशोधित शनिवार, 4 जुलाई 2020 (18:54 IST)
दुबई। संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में 53 वर्षीय एक एक विशेष में सवार नहीं हो सका क्योंकि वह दुबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सोता रह गया। यह जानकारी एक खबर में दी गई है।

‘गल्फ न्यूज’ ने खबर दी है कि अबु धाबी में स्टोरकीपर का काम करने वाले पी. शारजहां इमिरेट्स जंबो जेट से तिरुवनंतपुरम लौटने वाले थे। इस चार्टर्ड विमान की व्यवस्था केरल मुस्लिम सांस्कृतिक केंद्र (केएमसीसी) दुबई ने की थी। घर वापसी के लिए पहली बार जंबो जेट को किराए पर लिया गया था।

टिकट के लिए 1100 दिरहम (300 डॉलर) का भुगतान करने वाले शारजहां ने कहा कि पिछली रात वह सो नहीं सके थे क्योंकि वह जंबो जेट में अपनी टिकट के कन्फर्म होने की प्रतीक्षा में थे। यह जंबो जेट 427 भारतीयों को लेकर केरल के लिए रवाना हुआ।
खबर में बताया गया है कि वह सुबह हवाई अड्डे पहुंचे और चेक-इन तथा त्वरित जांच की प्रक्रिया पूरी करने के बाद स्थानीय समय के अनुसार दोपहर करीब दो बजे टर्मिनल तीन में प्रतीक्षा क्षेत्र में पहुंचे। उन्होंने कहा कि मैं दूसरों से अलग हटकर बैठा, लेकिन शाम साढ़े चार बजे के बाद मैं सो गया।

चार्टर्ड विमान के लिए समन्वय कर रहे एस. निजामुद्दीन कोल्लम ने कहा कि एयरलाइन के अधिकारी विमान के उड़ान भरने के समय शाजहां का पता नहीं लगा सके।
इसी टर्मिनल पर मार्च में एक अन्य भारतीय नागरिक सो गया था और कोविड-19 महामारी के कारण विमानों का परिचालन बंद होने से पहले अंतिम विमान में सवार नहीं हो पाया था। वह वापस भेजे जाने से पहले 50 दिनों तक यहीं फंसा रहा। (भाषा)



और भी पढ़ें :