गुरुवार, 23 मार्च 2023
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रपति चुनाव 2022
  4. presidential election bjp authorises jp nadda and rajnath singh to discuss with nda partners upa aligned parties
Written By
Last Updated: रविवार, 12 जून 2022 (18:37 IST)

राष्ट्रपति चुनाव : BJP ने नड्डा और राजनाथ सिंह को सौंपी जिम्मेदारी, NDA समेत UPA के सहयोगियों से करेंगे चर्चा

नई दिल्ली। भाजपा ने पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा और रक्षा मंत्री राजनाथसिंह को राष्ट्रपति चुनाव के लिए विपक्ष सहित विभिन्न राजनीतिक दलों के साथ विचार-विमर्श करने के लिए अधिकृत किया। वे एनडीए सहित यूपीए के सहयोगियों से चर्चा करेंगे।
 
देश के शीर्ष संवैधानिक पद के चुनाव में आम सहमति बनाने के लिए इसे सत्तारूढ़ दल की ओर से किए जा रहे एक प्रयास के रूप में देखा जा रहा है। पार्टी की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि भाजपा ने आगामी राष्ट्रपति चुनाव को ध्यान में रखते हुए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को विचार-विमर्श के लिए अधिकृत किया है।
बयान के मुताबिक नड्डा और सिंह राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) और संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (राजग) के सभी घटक दलों के साथ ही अन्य राजनीतिक दलों एवं निर्दलीय के साथ भी विचार-विमर्श करेंगे। पार्टी ने कहा कि वे जल्द ही विचार-विमर्श की प्रक्रिया शुरू करेंगे।
वर्ष 2017 में हुए राष्ट्रपति चुनाव के दौरान विपक्षी दलों ने भाजपा पर अंतिम समय में उनसे संपर्क करने का आरोप लगाया था, क्योंकि उसने पहले ही राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में रामनाथ कोविंद के नाम को अंतिम रूप दे दिया था। विपक्ष ने मीरा कुमार को चुनाव मैदान में उतारा था जो कोविंद से हार गई थीं। राष्ट्रपति चुनाव 18 जुलाई को होगा। मतगणना 21 जुलाई को होगी। (इनपुट भाषा)
ये भी पढ़ें
जम्मू कश्मीर के पुलवामा में मुठभेड़, लश्‍कर के 3 आतंकी ढेर