1. खेल-संसार
  2. अन्य खेल
  3. फीफा विश्व कप 2022
  4. Qatars native Shiekh irked after watching Equador fans jubiliation
Written By
पुनः संशोधित सोमवार, 21 नवंबर 2022 (12:50 IST)

इक्वाडोर के फैन के जश्न से चिढ़ गए कतर के शेख, वीडियो हुआ वायरल

दोहा: फीफा विश्व कप के इतिहास में पहली बार मेजबान टीम ने अपने अभियान की शुरुआत हार के साथ की है। इक्वाडोर इस जीत के साथ तीन अंक हासिल करके ग्रुप-ए की तालिका में पहले स्थान पर पहुंच गई है।मैच में इक्वाडोर कतर से बेहतर टीम लग रही थी और इस कारण मैच के दौरान इक्वाडोर के फैन जश्न मना रहे थे।

लेकिन ऐसा एक जश्न कतर के शेख को नागवार गुजरा और उसने इक्वाडोर के फैन को चुप रहने की हिदायत दे दी। फैन ने इसके जवाब में शेख को शांत रहने की सलाह दी। यह वीडियो ट्विटर पर खासा वायरल हो गया है।(सांकेतिक तस्वीर)
इक्वाडोर ने इनर वेलेंसिया (दो गोल) की बदौलत फीफा विश्व कप 2022 के उद्घाटन मैच में रविवार को मेज़बान कतर को 2-0 से मात दी।वेलेंसिया ने 16वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर को गोल में तब्दील किया, जबकि 31वें मिनट में एक और गोल जमाकर अपनी टीम की बढ़त दोगुनी कर दी।

कतर ने शुरुआती हाफ में बुरी तरह पिछड़ने के बाद दूसरे हाफ में अच्छा खेल दिखाते हुए विपक्षी टीम को और नुकसान नहीं करने दिया, हालांकि वे खुद भी गोल नहीं कर सके।कतर के लिए मैच के 86वें मिनट में एक मौका भी बना, जब मुंटारी बॉल के साथ इक्वाडोर के गोल की तरह बढ़ रहे थे। उन्होंने गोलकीपर को चकमा देकर बॉल को गोल की तरफ मारा लेकिन वह नेट के ऊपर से निकल गई।
ये भी पढ़ें
FIFA World Cup के दौरान इन 5 देशों के झंडे और जर्सी का क्रेज बढ़ा भारत में