Fashion Tips : ब्लाउज को स्टीच करवाते समय इन बातों का जरूर रखें ख्याल

एक खूबसूरत साड़ी की तलाश हम बहुत बारीकी से करते हैं लेकिन क्या उतनी ही बारीकी से पर ध्यान दिया जाता है? एक परफेक्ट साड़ी लुक के लिए ब्लाउज का परफेक्ट बनना बहुत जरूरी है, नहीं तो आपका पूरा लुक खराब हो सकता है। यदि आप अपनी ब्लाउज की सिलाई पर ध्यान नहीं देंगी तो यह आपके पूरे लुक को बर्बाद कर सकता है। तो आइए जानते हैं कि ऐसी क्या बातें हैं जिनका हमें अपने ब्लाउज सिलवाते समय ध्यान रखने की आवश्यकता है।

कोई भी ड्रेसअप आप पर तभी उभरकर दिख सकती है, जब उसकी फिटिंग ठीक हो। यही बात आपके ब्लाउज के लिए भी है, क्योंकि यदि आपका ब्लाउज सही नहीं होगा तो आपका साड़ी लुक भी बहुत खराब लगेगा इसलिए हर बार ब्लाउज सिलवाते समय अपना माप अवश्य दें।

बाजुओं की लंबाई का ख्याल रखें। हर व्यक्ति की बनावट अलग होती है इसलिए यह जरूरी नहीं कि जो ब्लाउज किसी और पर अच्छा लग रहा हो, वो आप पर भी अच्छा लगे। इसलिए किसी की देखादेखी आप ब्लाउज न सिलवाएं और बाजू का माप अपने शरीर के हिसाब से दें।
ब्लाउज का फैब्रिक सिलाई के लिए बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। इस बात का ख्याल रखें कि यदि आपका फैब्रिक पतला है तो उसमें लाइनिंग जरूर लगवाएं। इससे ब्लाउज लंबे समय तक चलता है। लाइनिंग लगवाते समय कलर को अच्छे से मैच करना न भूलें।

डिजाइन पर ध्यान देना जरूरी है। यदि आपका वजन अधिक है तो ब्लाउज के सामने वाले हिस्से या गले पर बहुत काम नहीं होना चाहिए और जितना सिंपल ब्लाउज आप सिलवाती हैं, वो उतना ही अच्छा लगेगा।
ब्लाउज का नैकलाइन भी ब्लाउज की एक जरूरी चीज है। अगर आपकी गर्दन लंबी है तो आप हाई नेक वाले ब्लाउज सिलवा सकती हैं जबकि यदि आपके चेहरे पर ज्यादा वजन है या आपकी गर्दन छोटी है तो आप गोल गले वाले ब्लाउज सिलवा सकती हैं।

साथ ही ब्लाउज का बैक बनवाते समय इस बात का ध्यान रखें कि यदि आपकी पीठ साफ नहीं है या दिखने में खूबसूरत नहीं है तो की-होल या पीक-ए-बू डिजाइन की बैक सिलवाएं। और अगर पीठ खूबसूरत है तो आप बैकलेस ब्लाउज सिलवा सकती हैं।



और भी पढ़ें :