राहुल गांधी पर तो कांग्रेसी ही हंसते हैं, तोमर का पलटवार

पुनः संशोधित शुक्रवार, 15 जनवरी 2021 (23:04 IST)
नई दिल्ली। केंद्रीय कृषि मंत्री नरेन्द्रसिंह तोमर ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर पलटवार करते हुए शुक्रवार को कहा कि उन्हें उनकी ही पार्टी में लोग गंभीरता से नहीं लेते और उनके बयानों पर हंसते हैं।
तोमर का यह बयान राहुल गांधी के उन आरोपों पर था, जिसमें उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा था वह देश के किसानों की ‘इज्जत’ नहीं करते और बार-बार बातचीत करके सिर्फ किसानों को थकाना चाहते हैं।

कांग्रेस नेता ने यह दावा भी किया कि नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री जरूर हैं, लेकिन ‘उनका रिमोट कंट्रोल’ कुछ पूंजीपतियों के पास है।
राहुल गांधी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने शुक्रवार को जंतर-मंतर पहुंचकर, पंजाब से पार्टी के उन सांसदों के साथ एकजुटता प्रकट की जो पिछले करीब 40 दिनों से कृषि कानूनों के विरोध में धरने पर बैठे हैं।
इस बीच, तोमर ने अन्य मंत्रियों के साथ किसानों के संगठनों से नौवें दौर की वार्ता की। हालांकि वार्ता के इस दौर में भी कोई नतीजा नहीं निकल सका।

बैठक के बाद कृषि कानूनों को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी के आरोपों के बारे में पूछे जाने पर तोमर ने कहा कि राहुल गांधी के बयान पर और राहुल गांधी के कृत्य पर पूरी कांग्रेस सिर्फ हंसती है और उनका उपहास करती है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने 2019 के लोकसभा चुनाव के अपने घोषणापत्र में इन्हीं कृषि सुधारों का वादा किया था। तोमर ने कहा कि राहुल गांधी और सोनिया गांधी को मीडिया के समक्ष आकर स्पष्ट करना चाहिए कि वे उस वक्त झूठ बोल रहे थे या अब झूठ बोल रहे हैं।



और भी पढ़ें :