गुरुवार, 22 फ़रवरी 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. किसान आंदोलन
  4. Kisan Maha Panchayat will be held in Lucknow today
Written By
Last Modified: सोमवार, 22 नवंबर 2021 (09:17 IST)

आज लखनऊ में होगी किसान महा पंचायत, अहम मांगों के साथ रणनीति का होगा ऐलान

आज लखनऊ में होगी किसान महा पंचायत, अहम मांगों के साथ रणनीति का होगा ऐलान - Kisan Maha Panchayat will be held in Lucknow today
नई दिल्ली। आज लखनऊ में किसान महापंचायत करने जा रहे हैं। कृषि कानूनों की वापसी के ऐलान के बावजूद किसानों ने पहले से तय कार्यक्रम रद्द न करने का फैसला किया है। भले ही ही कृषि कानूनों को वापस किए जाने की घोषणा हो गई हो, पर किसान अभी आंदोलन से पीछे हटने को तैयार नहीं है। आज किसान आगे की रणनीति तय करेंगे।

खबरों के अनुसार, भाकियू प्रवक्ता राकेश टिकैत समेत संयुक्त किसान मोर्चा के अधिकतर पदाधिकारी इस महा पंचायत में भाग लेंगे। उत्‍तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर से भी भारी तादाद में किसानों का जत्था किसान महापंचायत में शिरकत करने के लिए रवाना हुआ।

संयुक्त किसान मोर्चा ने पहले ही ऐलान कर दिया है कि क़ानून वापसी के ऐलान के बावजूद उनका आंदोलन जारी रहेगा।  महापंचायत में एमएसपी पर कानून और गृह राज्यमंत्री की बर्ख़ास्ती ही अहम मुद्दा होगी।

गौरतलब है कि आंदोलन की अगुवाई करने वाले किसान संगठनों के समूह संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम खुला पत्र लिखा और कहा कि जब तक सरकार उनकी छह मांगों पर वार्ता बहाल नहीं करती, तब तक आंदोलन जारी रहेगा।
ये भी पढ़ें
ममता बनर्जी का दिल्ली दौरा आज से, प्रधानमंत्री मोदी से कर सकती हैं मुलाकात