क्लार्क ने बुमराह और वॉर्नर को माना 'तुरूप का इक्का', दोनों अपने-अपने देश को दिला सकते हैं 2019 का वर्ल्ड कप

Last Updated: सोमवार, 24 जून 2019 (21:51 IST)
हमें फॉलो करें
मैनचेस्टर। ऑस्ट्रेलिया के 2015 विश्व कप विजेता कप्तान का मानना है कि की शानदार गेंदबाजी के दम पर विश्व कप जीत सकता है लेकिन ऑस्ट्रेलिया के लिए वही काम का बल्ला कर सकता है।

क्लार्क ने दिए इंटरव्यू में बताया कि भारत और ऑस्ट्रेलिया शीर्ष 3 में होंगे लेकिन यह भी कहा कि केविन पीटरसन और माइकल वान चाहे जो कहें, कप इंग्लैंड नहीं जीतने वाला। क्लार्क ने कहा कि बुमराह के पास सब कुछ है। वह फिट और स्वस्थ है। वह विश्व कप में भारत की सफलता की कुंजी होगा।

उन्होंने कहा कि बुमराह को ऑस्ट्रेलिया खासकर वॉर्नर से चुनौती मिलेगी, जो 6 मैचों में 447 रन बना चुके हैं। मुझे वॉर्नर से इसी तरह के प्रदर्शन की अपेक्षा थी, क्योंकि वह असाधारण खिलाड़ी है। वह टीम का एक्स फैक्टर है। ऑस्ट्रेलिया यदि विश्व कप जीतता है तो डेविड वॉर्नर सबसे ज्यादा रन बनाएगा।
यह पूछने पर कि बुमराह इतने खतरनाक गेंदबाज क्यों हैं? क्लार्क ने कहा कि नई गेंद से वह स्विंग और सीम दोनों ले सकता है। बीच के ओवरों में जब मदद नहीं मिलती तब वह अतिरिक्त रफ्तार से बल्लेबाजों को परेशान कर सकता है। वह 150 की रफ्तार से गेंद डाल सकता है। उसके यार्कर शानदार हैं और रिवर्स स्विंग मिलने पर वह जीनियस है।
क्लार्क ने कहा कि एक कप्तान को ऐसा ही गेंदबाज चाहिए, जो जरूरत के समय विकेट दिलाए, वह गेंदबाजी की शुरुआत कर सके, 35वां ओवर डाल सके और डैथ ओवर भी। जो भारत को विश्व कप फाइनल जिता सके। भारत के खिलाफ धीमी बल्लेबाजी के लिए वॉर्नर की आलोचना हुई थी लेकिन क्लार्क ने कहा कि वह हालात के अनुरूप ढलकर खेल रहा है।

उन्होंने कहा कि वनडे क्रिकेट से अलग है और 2 वनडे प्रारूप में ढलने में थोड़ा समय लगा। वह पारी की शुरुआत में संभलकर खेल रहा है। वह 2 शतक जमा चुका है जिससे पता चलता है कि वह कितना शानदार बल्लेबाज है। उसने विश्व कप में चतुराईभरी बल्लेबाजी की है।
क्लार्क ने भारतीय कप्तान विराट कोहली की तारीफ करते हुए कहा कि विराट की कप्तानी बहुत अच्छी रही है। वे असाधारण क्रिकेट खेल रहे हैं।




और भी पढ़ें :