World Cup : सोमवार को जीत से वापसी करना चाहेंगे बांग्लादेश और विंडीज

Last Updated: रविवार, 16 जून 2019 (17:07 IST)
टांटन। में बड़ा उलटफेर कर चुकी और की टीमें सोमवार को जब आपस में खेलेंगी तो दोनों टीमों की नजरें जीत के साथ में वापसी करने पर लगी होंगी।
टूर्नामेंट शुरू होने से पहले दोनों टीमों ने जीत के दावे किए थे लेकिन ऐसा कर पाने में नाकाम रही हैं। हालांकि दोनों टीमों ने ही अपने पहले मुकाबले में उलटफेर करके टूर्नामेंट में अपनी छाप छोड़ने की कोशिश की लेकिन उसके बाद इन दोनों ही टीमों को हार का सामना करना पड़ा है। बांग्लादेश और विंडीज के 4-4 मैचों में 1 जीत, 2 हार और 1 रद्द मैचों के साथ 3-3 अंक हैं।

इस मुकाबले में भले ही विंडीज की टीम दावेदार है लेकिन उलटफेर का माद्दा रखने वाली बांग्लादेश की टीम को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है। विंडीज का पिछला मुकाबला इंग्लैंड के साथ था और उसकी बल्लेबाजी कुछ खास नहीं रही थी।
हालांकि मध्यक्रम निकोलस पूरन और शिमरॉन हेत्मायेर ने विंडीज की पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन पूरन के आउट होने के बाद टीम का कोई बल्लेबाज करिश्मा कर पाने में नाकाम रहा और विंडीज की पारी 44.4 ओवर में ही 212 से स्कोर पर सिमट गई थी।

विंडीज की बल्लेबाजी के अलावा गेंदबाजी भी कुछ खास नहीं रही और उसके गेंदबाज टीम को मुकाबले में ला पाने में असफल रहे। विंडीज को बांग्लादेश के खिलाफ दोनों ही विभागों में अपने प्रदर्शन को सुधारने की जरूरत है। इसके बल्लेबाजों को क्रीज पर टिककर बड़ी साझेदारियां बनाने और टीम को मजबूत स्कोर पर ले जाने की जिम्मेदारी होगी।
बांग्लादेश के लिए अच्छी बात यह है कि विश्व के नंबर 1 ऑलराउंडर अच्छी फॉर्म में चल रहे हैं और लगातार बड़ी पारियां खेल रहे हैं। हालांकि बांग्लादेश की सलामी जोड़ी पर अच्छी शुरुआत दिलाने की जिम्मेदारी होगी जबकि मध्यक्रम को सधी हुई बल्लेबाजी करते हुए टीम को मजबूत स्कोर तक ले जाना होगा।


और भी पढ़ें :