विश्व कप 2019 के 5 स्टार बल्लेबाजों का प्रदर्शन, बल्ले से खूब बरसे रन, 3 बल्लेबाज 600 पार

Last Updated: सोमवार, 15 जुलाई 2019 (01:10 IST)
लंदन। क्रिकेट के जनक इंग्लैंड ने विश्व कप के 12वें संस्करण की मेजबानी की और अपनी सरजमीं पर पहली बार चैम्पियन बनने का सम्मान पाया, वह भी अधिक बाउंड्री के बूते पर क्योंकि 'फाइनल टाई' होने के बाद सुपर ओवर भी 'टाई' पर खत्म हुआ था। इस विश्व कप में उन 5 बल्लेबाजों की बातें, जो अपने प्रदर्शन से क्रिकेटप्रेमियों को न केवल रोमांचित करते रहे, बल्कि अपनी-अपनी टीमों की नैया भी पार कराते रहे।
1. रोहित शर्मा : न्यूजीलैंड के खिलाफ भले ही रोहित शर्मा का बल्ला नहीं चला और टीम फाइनल में पहुंचने में नाकाम रही लेकिन इससे पूर्व उन्होंने कई यादगार पारियां खेलीं। उन्होंने 9 पारियों में 98.33 स्ट्राइक रेट से सबसे ज्यादा 649 रन बनाए, जिसमें 5 शतक और 1 अर्धशतक शामिल है। रोहित का उच्चतम स्कोर 140 रन रहा। इस विश्व कप में उनके बल्ले से 67 चौके और 14 छक्के लगे।

रोहित शर्मा एक विश्व कप में सर्वाधिक 5 शतक बनाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं। सर्वाधिक रन बनाकर 'गोल्डन बैट' के हकदार बने। भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित टीम इंडिया की बल्लेबाजी के रीड़ बन गए हैं। उन्होंने इस विश्व कप में उप-कप्तान की भूमिका के साथ पूरा न्याय किया।



और भी पढ़ें :