मथुरा में पुलिस पर पथराव, भदोही में मिला पहला Corona संक्रमित

पुनः संशोधित शनिवार, 11 अप्रैल 2020 (14:26 IST)
हमें फॉलो करें
लखनऊ। उत्तर प्रदेश में मथुरा के गोवर्धन क्षेत्र में लाकडाउन का उल्लघंन और पुलिस दल पर पथराव करने के आरोप में 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। दूसरी ओर भदोही में कोरोना संक्रमण का पहल मामला सामने आया है।

मथुरा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गौरव ग्रोवर ने शनिवार को बताया कि लॉकडाउन के नियमों के उल्लंघन की सूचना पर भीमनगर गांव पहुंची पुलिस पर पथराव किया गया। उन्होंने बताया कि गांव में न केवल दुकानें खुली हुई थीं बल्कि खुले में लोग ताश खेल रहे थे। दुकानों के सामने भीड़ लगी थी और सोशल डिस्टेंसिंग का खुला उल्लंघन किया जा रहा था। पुलिस के मना करने पर वहां मौजूद कुछ लोगों ने न केवल पथराव किया गया बल्कि लाठी-डंडे से पर हमला भी किया गया।



उन्होंने बताया कि पुलिस पर हमले की सूचना पर पहुंचे अतिरिक्त बल ने सख्ती दिखाकर 10 लोगों को गिरफ्तार कर लिया, जबकि नामजद शेष 28 एवं 24 गैर नामजद भागने में सफल रहे। इस हमले में एक पुलिसकर्मी को चोट भी आई है।




भदोही में पहला संक्रमित : कालीन नगरी भदोही में कोरोना पॉजिटिव का पहला मरीज एक किशोर के मिलने की सूचना से सनसनी फैल गई है। जिलाधिकारी राजेन्द्र प्रसाद ने बताया कि 30 मार्च को दिल्ली से ट्रक पर सवार होकर 32 लोगों का एक जत्था कानपुर पहुंचा था। कानपुर से यह जत्था रेलवे ट्रैक के सहारे पैदल ही भदोही होते हुए बिहार जा रहा रहा था। मोढ़ पुलिस ने सभी को पकड़कर भदोही शहर के नेशनल इंटर कॉलेज के अस्थायी आश्रय स्थल में रखवाया था।

यहीं पर तकलीफ होने के बाद बिहार के कटिहारी गांव निवासी तौफीक नामक किशोर का सैंपल लेकर जांच के लिए मिर्जापुर भेजा गया था, जहां से इसकी रिपोर्ट में कोरोना संक्रमित पाए जाने की पुष्टि की गई। इसे मिर्जापुर के मंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आश्रय स्थल में अभी 134 लोग रह रहे हैं।

बस्ती में 11 गिरफ्तार : बस्ती में कोरोना वायरस से निपटने के लिए घोषित देशव्यापी लॉकडाउन उल्लंघन कर धारा 144 तोड़ने वाले 11 व्यक्तियों को पुलिस ने विभिन्न थानों से गिरफ्तार किया है। 17 व्यक्तियों के विरुद्ध विभिन्न थानों में मुकदमा दर्ज कर 11 व्यक्तियों को गिरफ्तार करके जेल भेजा गया।

इसी तरह बस्ती के ही पैकोलिया क्षेत्र में एक वर्ग विशेष के प्रति फेसबुक पर अभद्र टिप्पणी कर भावनाओं को आहत करने के आरोप में एक युवक के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कराया गया है। (वार्ता)



और भी पढ़ें :