UP : निजामुद्दीन की तबलीगी जमात में शामिल 569 लोगों को किया गया क्वारंटाइन

अवनीश कुमार| Last Updated: बुधवार, 1 अप्रैल 2020 (18:51 IST)
लखनऊ। उत्तरप्रदेश के अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी ने प्रेस कॉन्फेंस में बताया कि दिल्ली में हुए की प्रदेश से जो संख्या कल तक मिल रही थी, उसमें बढ़ोतरी हुई है।
प्रदेश के डीजीपी के अनुसार लगभग प्रदेश से 569 लोग तबलीगी जमात में शामिल हुए थे। सभी 569 लोगों को क्वारंटाइन किया गया है।

अवनीश अवस्थी ने बताया कि इस दौरान पुलिस को 218 विदेशी नागरिक मिले हैं। इन्हें क्वारंटाइन में रखा गया है।
अवस्थी ने बताया कि इन विदेशी नागरिकों टूरिस्ट वीजा लिया था। इन सबके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। जिन लोगों ने विदेशी नागरिकों के होने की जानकारी छिपाई है या जो तबलीगी जमात में शामिल हुए थे और अपनी पहचान छिपाई है उन पर आगे भी कार्रवाई की जा सकती है। फिलहाल सरकार का ध्यान इन सब लोगों को क्वारंटाइन में रखने पर है।
दिल्ली में हुए तबलीगी जमात उत्तरप्रदेश से लोगों के शामिल होने की बात सामने आते ही मंगलवार को उत्तरप्रदेश में हड़कंप मच गया था और आनन-फानन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अपने सारे कार्यक्रम रद्द करते हुए वापस लखनऊ आना पड़ा था।

उत्तरप्रदेश के डीजीपी ने भी प्रदेश के सभी कप्तानों को आदेश दिया था कि जल्द से जल्द तबलीगी जमात कार्यक्रम में शामिल लोगों को ढूंढा जाए और मेडिकल जांच कराकर सभी को क्वारंटाइन किया जाए।




और भी पढ़ें :