Corona टीकाकरण अभियान : मध्यप्रदेश के CM शिवराज ने कहा- मेरी बारी तीसरे चरण में आएगी

पुनः संशोधित शनिवार, 16 जनवरी 2021 (21:38 IST)
भोपाल। के ने कहा कि वह केन्द्र द्वारा निर्धारित दिशा निर्देश के तहत कोरोना योद्धाओं और अग्रिम पंक्ति के स्वास्थ्यकर्मियों के बाद तीसरे चरण में कोरोनावायरस (Coronavirus) के प्रतिरोध का टीका लेंगे। चौहान ने टीके को पूरी तरह से सुरक्षित बताते हुए विपक्षी दलों से कहा कि वे कोरोनावायरस महामारी पर लोगों को गुमराह न करें।
मुख्यमंत्री ने कहा, टीकाकरण की प्राथमिकता तय की गई है। टीका पूरी तरह से सुरक्षित है और मैं इसे लूंगा जब तय दिशा निर्देश के तहत मेरी बारी आएगी। मुख्यमंत्री के तौर पर मुझे कोई विशेष अधिकार नहीं है। उन्होंने कहा कि कोरोना योद्धाओं और अग्रिम पंक्ति के कर्मियों को टीका दिए जाने के बाद केंद्र द्वारा निर्धारित दिशा निर्देश के अनुसार मेरी बारी तीसरे चरण में आएगी।

इससे पहले चौहान ने यहां सरकारी हमीदिया अस्पताल में कोरोना प्रतिरोध टीका लेने वाले लाभार्थियों से बात की। उन्होंने विपक्षी दलों से कहा कि वे लोगों को गुमराह न करें और कम से कम इस मुद्दे (से लड़ाई) पर एकजुट रहें।

अधिकारियों ने बताया कि शनिवार को राजधानी भोपाल के 12 सहित राज्यभर के 150 केंद्रों में शुरू हुआ। इस अभियान में पहले चरण में 4.17 लाख स्वास्थ्य देखभाल कर्मियों को टीका लगाया जाएगा। इसके लिए प्रदेश को अब तक कोविशील्ड टीके की 5,06,500 खुराकें मिली हैं।

प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी ने कहा कि अभियान के पहले चरण में 57 हजार पहले सप्ताह में और दूसरे सप्ताह में 55 हजार स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाया जाएगा।(भाषा)



और भी पढ़ें :