गुरुवार, 25 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. कोरोना वायरस
  4. Lockdown in university after increasing corona case in Dalian, China
Written By
Last Modified: सोमवार, 15 नवंबर 2021 (22:29 IST)

चीन के दालियान में Corona केस बढ़ने के बाद यूनिवर्सिटी में लॉकडाउन

चीन के दालियान में Corona केस बढ़ने के बाद यूनिवर्सिटी में लॉकडाउन - Lockdown in university after increasing corona case in Dalian, China
बीजिंग। चीन ने उत्तर-पश्चिमी शहर दालियान में कोरोनावायरस (Coronavirus) कोविड-19 के मामले बढ़ने के बाद करीब विश्वविद्यालय के 1500 छात्रों को उनके छात्रवासों और होटलों में सीमित करने का निर्देश दिया गया है।

झुआंगे विश्वविद्यालय में संक्रमण के कई मामले सामने आने के बाद रविवार को यह आदेश जारी किया गया। सैकड़ों छात्रों को कुछ समय के लिए होटलों में ठहराया गया है, ताकि उनके स्वास्थ्य पर नजर रखी जा सके। ये छात्र अब ऑनलाइन कक्षाएं ले रहे हैं और यहां तक कि भोजन भी अपने कमरों में कर रहे हैं।

चीन ने संक्रमण के खिलाफ शून्य-सहनशीलता की नीति अपना रखी है। लॉकडाउन इसका नवीनतम उदाहरण है। इसने लोगों के जीवन और उनकी आजीविका को बहुत प्रभावित किया है। नए दिशानिर्देशों के तहत बीजिंग में बुधवार से देश के अन्य हिस्सों से विमान, ट्रेन, बस या कार से आने वाले सभी लोगों को संक्रमित न होने की पुष्टि करने वाली जांच रिपोर्ट दिखानी होगी, जो जांच यात्रा से 48 घंटे के अंदर कराई गई हो।

चीन में अभी तक कोविड-19 के 98,315 मामले सामने आए हैं और 4,636 लोगों की मौत हुई है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने सोमवार को बताया कि पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 32 नए मामले सामने आए हैं, जिनमें से दालियान में 25 मामले सामने आए।(भाषा)
ये भी पढ़ें
ऑस्ट्रेलिया में गांधीजी की प्रतिमा के साथ तोड़फोड़, भारत सरकार ने दी थी उपहार में