तमिलनाडु में 14 जून तक बढ़ाया गया लॉकडाउन

Last Updated: शनिवार, 5 जून 2021 (14:40 IST)
चेन्नई। तमिलनाडु में कोविड-19 महामारी के मद्देनजर लॉकडॉउन को एक सप्ताह और सात से 14 जून तक के लिए बढ़ाने का फैसला किया गया है। तमिलनाडु के कई जिलों में कोरोना के मामले कम हो रहे हैं लेकिन कई क्षेत्रों में स्थिति अभी भी गंभीर है। राज्य में कोरोना महामारी की दूसरी लहर के कारण 10 मई को लगाया गया था जिसके बाद से इसे हर हफ्ते बढ़ाया जा रहा है।
मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने बयान जारी कर कहा कि कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने और लोगों के अनमोल जीवन को बचाने के लिए जिले-वार स्थिति की समीक्षा के बाद स्वास्थ्य एवं चिकित्सा विशेषज्ञों के साथ इस पर चर्चा के आधार पर लॉकडाउन को बढ़ाने का निर्णय लिया गया है।

तमिलनाडु के चेन्नई, उत्तरी और दक्षिणी जिलों में कोरोना के मामले कम हुए हैं इसलिए इन क्षेत्रों में लॉकडाउन में अधिक ढील दी गई है। राज्य के 11 जिलों (कोयंबटूर, नीलगिरि, तिरुप्पुर, इरोड, सेलम, करुर, नमक्कल, तंजावुर, तिरुवरुर, नागपट्टिनम, मयिलादुथुरई) में कोरोना के अधिक मामलों को देखते हुए लॉकडाउन में कम छूट दी गई है।
राज्य में लॉकडाउन के दौरान आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी लेकिन सार्वजिनक एवं निजी परिवहन सेवाएं, शॉपिंग कॉम्प्लेक्स, मॉल, पर्यटक स्थल, थियेटर, सैलून और स्पा बंद रहेंगे।



और भी पढ़ें :