लीबिया में Corona के कारण 10 दिनों के लिए बढ़ा Lockdown

पुनः संशोधित शुक्रवार, 7 अगस्त 2020 (17:25 IST)
त्रिपोली। लीबिया में वैश्विक महामारी कोरोनावायरस (Coronavirus) के प्रसार को रोकने के लिए देश के कई हिस्सों में 10 दिनों के लिए को बढ़ा दिया गया है। राष्ट्रपति परिषद ने एक बयान जारी कर यह जानकारी दी है।
जीएनए की तरफ से गुरुवार रात को जारी बयान के अनुसार जीएनए ने दस दिनों के लिए स्थानीय समय अनुसार रात नौ बजे से सुबह छह बजे तक कर्फ्यू को बढ़ा दिया है। इसके अलावा अधिकारियों ने शुक्रवार,शनिवार को पूरे दिन लॉकडाउन लगाने की भी घोषणा की हैं।

कर्फ्यू के दौरान शहरों में लोगों की गतिविधियों पर पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा और पार्क तथा रिसोर्ट वाले इलाकों में विशेष रूप से प्रतिबंध लगाया जाएगा। हालांकि सरकार से मान्यता प्राप्त मेडिकल और अन्य आवश्यक सामान वाली दुकानों को कर्फ्यू से छूट दी जाएगी।

इस बीच लीबिया राष्ट्रीय बीमारी रोकथाम केंद्र ने शुक्रवार को कहा कि देश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना के 404 नए मामलों की पुष्टि के बाद कोरोना संक्रमितों की संख्या 4,879 हो गई हैं।
केंद्र के अनुसार इस दौरान 12 मरीजों के स्वस्थ होने के बाद कोरोना से ठीक हुए लोगों की संख्या बढ़कर 652 हो गई है तथा अब तक देश में 107 लोगों की जान भी जा चुकी है। (भाषा)



और भी पढ़ें :