कोरोना नेगेटिव मां ने दिया Corona पॉजिटिव बच्ची को जन्म

हिमा अग्रवाल| Last Updated: गुरुवार, 27 मई 2021 (20:32 IST)
वाराणसी से एक हैरान और परेशान करने वाली खबर आ रही है। यहां एक मां ने बच्ची को ऑपरेशन से दिया, जन्म देने वाली मां की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव है, जबकि जन्म के बाद बच्ची की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मां का नेगेटिव होना और शिशु का पॉजिटिव होना हैरत में डालने वाला है। माना जा रहा है कि दुनिया में इस तरह का पहला मामला बीएचयू में सामने आया है।
वाराणसी के अस्पताल में चंदौली की रहने वाली सुप्रिया नाम की प्रेग्नेंट महिला को भर्ती कराया गया था। डिलीवरी से पहले महिला की कोरोना जांच हुई जो नेगेटिव आई, इस प्रेग्नेंट महिला ने 25 मई को ऑपरेशन से कोरोना पॉज़िटिव बच्ची को जन्म दिया।
ALSO READ:
खुशखबर, के खात्मे के लिए 2 दवाओं की खोज, साइडइफेक्ट भी कम
ऑपरेशन करने से पहले महिला का कोरोना टेस्ट हुआ, जिसमें उसकी रिपोर्ट नेगेटिव थी, लेकिन कोरोना नेगेटिव मां की कोख से कोरोना पॉज़िटिव बच्ची के पैदा होने से हड़कंप मचा हुआ है। मेडिकल साइंस से जुड़े विशेषज्ञों ने इस प्रकार के मामले पर हैरानी प्रकट की है। वहीं बीएचयू ने मैसेज के माध्यम से इसे असामान्य मामला बताया है।
बीएचयू के जीव विज्ञानी प्रोफेसर ज्ञानेश्वर चौबे के मुताबिक, ये दुनिया का एक अनोखा मामला है, जिमसें न्यू बॉर्न बेबी कोरोना पॉजिटिव है और मां कोरोना नेगेटिव है। ऐसे स्थिति में दोबारा मां और बच्ची की जांच करानी चाहिए। फिलहाल अस्पताल में माता और बच्ची दोनों स्वस्थ हैं।



और भी पढ़ें :