रविवार, 21 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. कोरोना वायरस
  4. यूपी में कोरोना की दूसरी लहर का कहर, 2 हफ्ते में 4 भाजपा विधायकों का निधन
Written By
Last Updated : शुक्रवार, 7 मई 2021 (17:53 IST)

यूपी में कोरोना का कहर, 2 हफ्ते में 4 भाजपा विधायकों का निधन, 2 नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों की भी मौत

Coronavirus | यूपी में कोरोना की दूसरी लहर का कहर, 2 हफ्ते में 4 भाजपा विधायकों का निधन
लखनऊ/रायबरेली। रायबरेली के सलोन सीट से भाजपा विधायक दल बहादुर कोरी का लखनऊ के एक निजी अस्पताल में कोरोना संक्रमण के बाद होने वाली समस्याओं (पोस्ट कोविड कॉम्पलीकेश) के कारण निधन हो गया। वे 64 वर्ष के थे।

पारिवारिक सूत्रों ने शुक्रवार को बताया कि कोरी रायबरेली की सलोन विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के विधायक थे और गुरुवार देर रात राजधानी के एक निजी अस्पताल में कोरोना संक्रमण के बाद उत्पन्न जटिलताओं के कारण उनका निधन हो गया। उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमण के बाद कोरी को संजय गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान, लखनऊ में भर्ती कराया गया था और रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उन्हें वहां से छुटटी दे दी गई थी।

 
सूत्रों ने बताया कि बाद में कोरोना संक्रमण के बाद होने वाली समस्याओं के कारण उन्हें राजधानी के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनका निधन हो गया। उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित और भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने कोरी के निधन पर दु:ख व्यक्त करते हुए इसे पार्टी की व्यक्तिगत क्षति बताई। कोरी भाजपा के चौथे विधायक हैं जिनकी कोरोना के कारण या उसके बाद होने वाली समस्याओं की वजह से मृत्यु हुई है।
 
इससे पहले भाजपा के नवाबगंज (बरेली) से विधायक केसर सिंह गंगवार (64) की नोएडा के एक अस्पताल में मृत्यु हुई थी। लखनऊ पश्चिम सीट से विधायक सुरेश श्रीवास्तव और ओरैया से भाजपा के विधायक रमेश चंद्र दिवाकर की भी कोविड-19 से मृत्यु हो चुकी है। पिछले साल उत्तरप्रदेश सरकार के 2 मंत्री चेतन चौहान और कमल रानी वरुण का निधन भी कोविड-19 की वजह से हुआ था।

संभल में दो नवर्विाचित ग्राम प्रधानों की मौत :  संभल जिले के असमोली विकास खंड के दो नव निर्वाचित प्रधानों की चुनाव जीतने के बाद मौत हो गई है। प्रशासनिक अधिकारियों का कहना है कि दोनो को सांस लेने में दिक्कत थी लेकिन उनकी कोविड-19 जांच नहीं कराई गई थी।
 
गौतमबुद्ध नगर में 230 पुलिस कर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित : गौतमबुद्ध नगर जिला पुलिस आयुक्तालय से संबद्ध 230 पुलिसकर्मी 16 मार्च से सात मई के बीच संक्रमित हुए हैं जिनमें अधिकारी से लेकर आरक्षी तक शामिल हैं। वहीं एक उपनिरीक्षक एवं आरक्षी की संक्रमण की वजह से मौत हुई है।