UP के सहारनपुर में Corona संक्रमण के 17 नए मामले, कुल संख्या 80 हुई

पुनः संशोधित रविवार, 19 अप्रैल 2020 (14:07 IST)
सहारनपुर। के जिले में कोरोना वायरस (Corona virus) के 17 नए मामले सामने आए हैं, जिससे यहां संक्रमितों की संख्या बढ़कर 80 पर पहुंच गई है।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. बीएस सोढी ने बताया कि रविवार सुबह 153 लोगों की जांच रिपोर्ट आई है, जिसमें 17 लोग संक्रमित पाए गए हैं, जबकि एक रिपोर्ट ‘प्रिज्मटिव पॉजिटिव’ है यानी इस रिपोर्ट पर सन्देह है, इसके लिए पांच दिन बाद फिर से नमूना जांच के लिए भेजा जाएगा।

डॉ. सोढी ने बताया कि इस तरह सहारनपुर जिले में संक्रमण के मामले बढ़कर 80 हो गए हैं जबकि तीन मामले प्रिज्मटिव पॉजिटिव के हैं। वहीं सहारनपुर जिले के थाना मिर्जापुर में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में निरन्तर वृदि होने पर मिर्जापुर पोल स्थित ग्लोकल मेडिकल कालेज में 440 बिस्तरों का कोविड-19 तैयार किया गया है।

सहारनपुर के जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने बताया कि कोरोना वायरस से सक्रमित मरीजों के लिए फतेहपुर स्वास्थ्य केन्द्र को अस्पताल के रूप में चयनित किया था लेकिन वहां सभी बेड भर चुके हैं जबकि मरीजों की संख्या में निरंतर वृद्धि हो रही है, इसलिए ग्लोकल मेडिकल कॉलेज में 440 बिस्तरों का एक और कोविड-19 अस्पताल तैयार कर लिया गया है। (भाषा)



और भी पढ़ें :