Caribbean Premier League 2020 : 3 बार की चैम्पियन TKR इस बार भी क्यों है खिताब की प्रबल दावेदार?

TKR
वेबदुनिया न्यूज डेस्क| Last Updated: मंगलवार, 18 अगस्त 2020 (22:45 IST)

कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) का आगाज मंगलवार देर शाम हो गया है। और के बीच खेला जा रहा है। बारिश के कारण डकवर्थ लुईस नियम के तहत यह मैच 17-17 ओवर का कर दिया गया। वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड द्वारा संचालित और हीरो मोटोकॉर्प द्वारा प्रायोजित टी-20 लीग के 7वें सीजन में बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान की ट्रिनबागो नाइटराइडर्स (TKR) को खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है।


शाहरुख की टीम TKR ड्वेन ब्रावो की कप्तानी में 2017 और 2018 में लगातार दो बार की कैरेबियन प्रीमियर लीग चैम्पियन हैं, जिसमें कई सितारा खिलाड़ी हैं। इस बार टीम की कप्तानी कीरोन पोलार्ड को सौंपी है। 2013 में हुई 6 टीमों की यह लीग कोरोना महामारी के बाद प्रारंभ होने वाली पहली लीग है, जो दर्शकों के बिना आयोजित होगी।
TKR ने लीग के 6 प्रसंगों में से 3 खिताब जीते हैं। सबसे पहले इस टीम ने 2015 में कैरेबियन प्रीमियर लीग का खिताब जीता था लेकिन तब टीम का नाम त्रिनिदाद एंड टोबेगो रेड स्टील्स हुआ करता था लेकिन जब से टीम को शाहरुख ने खरीदा है, तब से इसका नामकरण ट्रिनबागो नाइटराइडर्स कर दिया गया। याद रहे कि शाहरुख खान आईपीएल में कोलाकाता नाइटराइडर्स टीम के भी सह-मालिक हैं।
ट्रिनबागो नाइटराइडर्स को इसलिए भी खिताब का फेवरेट माना जा रहा है क्योंकि कप्तान कीरोन पोलार्ड के अलावा ड्वेन ब्रावो, सुनील नरेन, लेंडिल सिमंस, कॉलिन मुनरो, डैरेन ब्रावो जैसे सितारे टीम में मौजूद हैं जो किसी भी वक्त मैच का रुख बदल सकते हैं।

शाहरुख की टीम को सेंट लूसिया स्टार्स और बारबाडोस ट्रिडेंट्स से टक्कर मिल सकती है। इसके अलावा गत उपविजेता गुयाना अमेजन वॉरियर्स भी कतार में है। गुयाना अमेजन वॉरियर्स का दुर्भाग्य देखिये कि लगातार 6 प्रसंगों पर उसने के प्लेऑफ में जगह बनाई और 4 बार फाइनल खेली लेकिन उसे ट्रॉफी उठाने का मौका एक बार भी नहीं मिला।



और भी पढ़ें :