गुरुवार, 11 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. मनोरंजन
  2. बॉलीवुड
  3. बॉलीवुड न्यूज़
  4. I thought I wouldnt be able to be a part of Twisters says Glen Powell
Last Modified: गुरुवार, 11 जुलाई 2024 (14:53 IST)

मुझे लगता था ट्विस्टर्स का हिस्सा नहीं बन पाऊंगा : ग्लेन पॉवेल

I thought I wouldnt be able to be a part of Twisters says Glen Powell - I thought I wouldnt be able to be a part of Twisters says Glen Powell
movie twisters: एपिक स्टूडियो डिजास्टर फिल्म 'ट्विस्टर्स' के साथ एक बार फिर वापसी कर रहा है, यह फिल्म दर्शकों को प्रकृति की सबसे आश्चर्यजनक और विनाशकारी शक्तियों के साथ एक रोमांचक और दिलचस्प मोशन पिक्चर का अनुभव देगी। ट्विस्टर्स, जुरासिक, बॉर्न और इंडियाना जोन्स सीरीज के निर्माताओं की 1996 की हिट फिल्म ट्विस्टर का सीक्वल है। 
 
ट्विस्टर्स का निर्देशन मिनारी के ऑस्कर नॉमिनेटेड लेखक-निर्देशक ली इसाक चुंग ने किया है, इसमें डेज़ी एडगर-जोन्स, जो व्हेयर द क्रॉडैड्स सिंग फिल्म के लिए गोल्डन ग्लोब से नामांकित है और नॉर्मल पीपल के लिए जानी जाती हैं, ग्लेन पॉवेल के साथ अभिनय करती नजर आएंगी। ग्लेन पॉवेल एनीवन बट यू और टॉप गन: मेवरिक के लिए जाने जाते हैं। वे दोनों ऐसे किरदार निभाते नजर आएंगे, जो अपने मतभेदों के बावजूद, बवंडर की जबरदस्त ताकत का पता लगाने और उसे रोकने की कोशिश करेंगे।
 
एडगर-जोन्स ने ट्विस्टर्स में केट कूपर की भूमिका निभाई है। केट, जो कभी तूफ़ान का पीछा किया करती थीं, आज भी कॉलेज के दौरान आए बवंडर के दर्दनाक अनुभव से प्रभावित हैं। अब वह न्यूयॉर्क की सुरक्षा के लिए तूफान के पैटर्न का अध्ययन करती है। उसकी दोस्त जावी उसे एक नए ट्रैकिंग सिस्टम का परीक्षण करने के लिए खुले मैदानों में लौटने के लिए मनाती है। 
 
वहां, उसकी मुलाक़ात टायलर ओवेन्स (पॉवेल) से होती है, जो एक आकर्षक लेकिन लापरवाह सोशल-मीडिया सुपरस्टार है, जो अपने क्रू के साथ अपने स्टॉर्म-चैसिंग करने वाले कारनामों के लिए मशहूर है। जैसे-जैसे तूफ़ान तेज़ होता जाता है, वैसे-वैसे भयावह घटनाएँ सामने आती हैं, और केट, टायलर और उनकी प्रतिस्पर्धी टीमें खुद को सेंट्रल ओक्लाहोमा में होने वाले कई तूफानों में पाती है, जहां सभी लोग इस तूफान में खुद को बचाते हुए नजर आते हैं।
 
दिलचस्प बात यह है कि पॉवेल शुरू से ही फिल्म ट्विस्टर्स से जुड़ना चाहते थे। उन्होंने निर्देशक जोसेफ की मदद से इसकी प्रगति का बारीकी से अनुसरण किया, जिन्होंने उन्हें टॉप गन: मेवरिक में भी निर्देशित किया था। वह कहते हैं, जो ने मुझे बताया कि यह फिल्म कितनी रोमांचक होने वाली है, इसमें डायनेमिक कैरेक्टर्स, जंगली बवंडर का पीछा करने वाला चरवाहा और विभिन्न बवंडर के साथ अद्भुत एक्शन सीक्वेंस शामिल होने वाले है। 
 
उन्होंने कहा, लेकिन जब जो ने दूसरे प्रोजेक्ट पर ध्यान देने का फैसला किया, तो मैंने मान लिया कि ट्विस्टर्स में रहने की मेरी संभावनाएं खत्म हो गईं है। मैं ऑस्ट्रेलिया में एनीवन बट यू की शूटिंग कर रहा था, जब मुझे एक फोन आया जिसमें पूछा गया कि क्या मुझे ट्विस्टर्स का हिस्सा बनने में दिलचस्पी है और क्या मैं डेज़ी के साथ केमिस्ट्री लिए तैयार हूं, जो पहले ही कास्ट हो चुकी थी। मेरे लिए यह तुरंत स्पष्ट हो गया था कि डेज़ी के साथ केमिस्ट्री बनाना किसी के लिए भी आसान नहीं होगा। 
 
वह सबसे उम्दा कलाकारों में से एक हैं जिनसे मैं अब तक मिला हूं और वह अविश्वसनीय रूप से विचारशील इंसान हैं, खासकर एक ऑडिशन में जहां आप शांत और तनावमुक्त रहने की कोशिश करते हैं और लाखों अलग-अलग चीजों के बारे में सोचते हुए एक अच्छा रोल पाने के लिए अपने बेहतरीन प्रदर्शन देते है, मैं इसके लिए उनका हमेशा आभारी रहूंगा।
 
ट्विस्टर्स में जावी के रूप में गोल्डन ग्लोब नॉमिनी एंथनी रामोस (इन द हाइट्स), नोप के ब्रैंडन पेरिया, गोल्डन ग्लोब विजेता मौरा टियरनी (ब्यूटीफुल बॉय) और साशा लेन (अमेरिकन हनी) के साथ डेविड कोरेन्सवेट (आगामी सुपरमैन: लिगेसी), डेरिल मैककॉर्मैक (पीकी ब्लाइंडर्स), किरणन शिपका (चिलिंग एडवेंचर्स ऑफ सबरीना) और निक डोदानी (एटिपिकल) भी हैं।
 
ट्विस्टर्स का निर्देशन चुंग ने किया हैं, इसकी पटकथा मार्क एल. स्मिथ ने लिखी है, जो द रेवेनेंट लिखने के लिए जाने जाते हैं, जिसे बेस्ट पिक्चर के लिए भी नॉमिनेट किया जा चुका है। फिल्म की कहानी जोसेफ कोसिंस्की ने लिखी है, जिन्होंने ओब्लिवियन का निर्देशन किया था, जो माइकल क्रिक्टन और ऐनी-मैरी मार्टिन द्वारा बनाए गए पात्रों पर आधारित है। यह फिल्म भारत के सिनेमाघरों में 18 जुलाई को रिलीज होगी।