दिलीप कुमार के निधन से बेहद दुखी धर्मेंद्र, बोले- मेरा भाई चला गया

पुनः संशोधित बुधवार, 7 जुलाई 2021 (12:43 IST)
बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता का 98 साल की उम्र में निधन हो गया है। वह बीते कुछ दिनों से बीमार थे और अस्पताल में भर्ती थे। दिलीप कुमार के निधन से देश में शोक की लहर है। बॉलीवुड सेलेब्स से लेकर राजनेता तक उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

दिलीप कुमार के निधन से एक्टर भी बेहद दुखी है। उन्होंने एक न्यूज पोर्टल से बातचीत करते हुए अपना दुख जताया है। धर्मेंद्र ने कहा कि मेरा भाई चला गया।

एबीपी न्यूज से बात करते हुए धर्मेंद्र ने कहा, ये बहुत बड़ा सदमा है, मेरा तो भाई चला गया। मेरा और उनका एक खास रिश्ता था। मैं बहुत दुखी हूं, ज्यादा कुछ नहीं कह सकता।

दिलीप कुमार साथ अपने पुराने दिनों को याद करते हुए धर्मेंद्र ने कहा, मैं अक्सर उनसे मिलने जाता था, या फोन पर उनका हालचाल पूछता था। यह घड़ी एक दिन तो आनी थी, आज हम सब उनकी बातें कर रहे हैं। उनकी यादें हमेशा मेरे साथ रहेंगी, वो बात-बात पर याद आएंगे।

उन्होंने कहा, मैं जब पहली बार दिलीप साहाब से मिलना चाहता था तो लगा था कि कौन मुझे उनसे मिलवाएगा। फिर उनकी बहन ने मुझे उनसे मिलवाया। उन्होंने मुझे महसूस ही नहीं होने दिया कि वो बहुत बड़े सिनेमाई शख्स हैं, वो हमेशा ऐसे मिले जैसे मैं उनका अपना सगा भाई हूं।

बता दें कि दिलीप कुमार का जन्म 1 दिसंबर 1922 को पेशावर में हुआ था। उनका असली नाम मुहम्मद युसूफ खान था। दिलीप कुमार ने साल 1944 में फिल्म ज्वार-भाटा से बॉलीवुड करियर की शुरुआत की थी। दिलीप कुमार को 1995 में भारतीय फिल्मों के सर्वोच्च सम्मान दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया गया था।





और भी पढ़ें :