मलाइका अरोरा की वजह से दीपिका पादुकोण को मिली थी अपनी पहली फिल्म 'ओम शांति ओम'

पुनः संशोधित शनिवार, 27 फ़रवरी 2021 (15:22 IST)
का नाम आज फिल्म इंड्रस्ट्री की सक्सेसफुल एक्ट्रेसेस की लिस्ट में शुमार हैं। दीपिका पादुकोण के पास हमेशा ही फिल्मों की लाइन लगी रहती हैं। दीपिका पादुकोण ने अपना फिल्मी करियर साल 2007 में रिलीज हुई फिल्म 'ओम शांति ओम' से शुरू किया था।

फिल्म में के साथएक नई एक्ट्रेस दीपिका की जोड़ी ने धमाल मचा दिया था। एक ओर जहां फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी वहीं दीपिका को भी एक पहचान मिल गई थी। लेकिन क्या आप जानते हैं कि दीपिका पादुकोण को यह फिल्म कैसे मिली थी?

ये सारा किस्सा शुरु होता है उस वक्त से जब दीपिका पादुकोण मॉडलिंग किया करती थीं। फैशन डिजाइनर वैंडेल रॉड्रिक्स दीपिका को अच्छी तरह जानते थे। दीपिका की वैंडेल से मुलाकात तब हुई थी जब वह मुंबई आईं और उन्होंने एक वर्कशॉप जॉइन की।
दीपिका ने वैंडेल के लिए तकरीबन दो साल तक काम किया था। इस दौरान वह दीपिका की डेडिकेशन और उनके काम से खासा इंप्रेस हुए थे। इसी दौरान वैंडेल ने दीपिका की मुलाकात बॉलीवुड एक्ट्रेस मलाइका अरोरा से कराई। मलाइका भी दीपिका के काम से इंप्रेस थीं और जब अपनी फिल्म ओम शांति ओम के लिए एक्ट्रेस ढूंढ रही थीं।

तब मलाइका ने ही फराह खान को दीपिका का नाम सुझाया था। फराह खान ने दीपिका से मुलाकात की और फिर बात बन गई। और इस तरह फराह खान को उनकी फिल्म की लीड एक्ट्रेस और दीपिका पादुकोण मिल गईं।

साल 2007 में रिलीज हुई ये फिल्म दीपिका की डेब्यू फिल्म थी जो किस उस साल की हाइएस्ट ग्रॉसर फिल्म भी साबित हुई। फिल्म में दीपिका ने ड्रीम गर्ल शांति का किरदार निभाया था और शाहरुख खान इस फिल्म में लीड रोल में थे। श्रेयस तलपड़े ने इस फिल्म में शाहरुख खान के दोस्त की भूमिका निभाई थी।



और भी पढ़ें :