अक्षरा सिंह ने अनुभव सिन्हा को लताड़ा, बोलीं- भोजपुरी में नंगा नाच होता है तो बॉलीवुड में पूजा होती है?

Last Updated: गुरुवार, 17 सितम्बर 2020 (14:53 IST)
सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद नेपोटिज्म पर शुरू हुई बहस अब बॉलीवुड के ड्रग्स कनेक्शन तक आ गई है। हाल ही में भोजपुरी सुपरस्टार और भाजपा सांसद ने भी ड्रग्स का मुद्दा राज्यसभा में उठाया था। उसी के बाद कई स्टार्स ने इस पर अपने रिएक्शन दिए। वहीं, बॉलीवुड के नामी फिल्ममेकर अनुभव सिन्हा ने रवि किशन पर निशाना साधते हुए पूरी भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री को आड़े हाथों लिया है। उनके इसी बात पर भोजपुरी एक्ट्रेस ने अपनी नाराजगी जाहिर की है। अक्षरा सिंह ने अनुभव सिन्हा के भोजपुरी इंडस्ट्री में ‘नंगा नाच’ वाले बयान पर उन्हें जमकर लताड़ा है। अक्षरा सिंह ने साफ कहा है कि भोजपुरी पर उंगली उठाने वाले पहले अपने गिरेबां में झांककर देखें।


अक्षरा सिंह ने इंस्टाग्राम पर एक लंबा चौड़ा वीडियो पास्ट कर अपनी बात कही। अक्षरा ने ‘होता है तो बॉलीवुड में पूजा होती है?’ कैप्शन के साथ वीडियो शेयर किया है। वीडियो में अक्षरा ने कहती हैं, “रवि किशन ने बॉलीवुड में ड्रग एंगल का लेकर आवाज क्या उठाई एकदम से हंगामा मच गया। कोई कहता है थाली में छेद कर रहा है तो कोई तो पूरी की पूरी भोजपुरी इंडस्ट्री पर सवाल उठा रहा है। मैं बस इतना कहना चाहती हूं कि अगर कोई सुधार करना चाहता है तो इसमें गलत क्या है। जया जी के बयान के बाद फिलहाल पूरा विश्व उनकी बात का जवाब दे रहा है, हो सकता है कि उनकी कोई मजबूरी हो, लेकिन मैं आज अनुभव सिन्हा ने जो भोजपुरी इंडस्ट्री के लिए ‘नंगा नाच’ शब्द की इस्तेमाल किया मैं इन बातों का जवाब देने आई हूं।”



अक्षरा ने आगे अनुभव सिन्हा पर निशाना साधते हुए कहा, “लोग आपको आप​की फिल्म ‘थप्पड़’ को लेकर जानते हैं और ऐसा भी सुना है कि आप महिला सशक्तिकरण के लिए काम करते हैं। इसके बावजूद आप ऐसे शब्दों का इस्तेमाल कैसे कर सकते हैं। आप तो अपनी मातृभाषा को ही गाली दे रहे हैं। मैंने सुना है कि आप बनारस से ​हैं। मुझे गर्व होता है कि आप हमारे क्षेत्र से हैं और बड़ा नाम लेकर वेल स्टैबलिस्ड हैं।”



रवि किशन का समर्थन करने हुए उन्होंने आगे कहा, “लेकिन मैं आपको बता दूं कि गुमनाम भोजपुरी इंडस्ट्री को किसी ने पहचान दी, दिन-रात मेहनत करके एक वजूद दिया तो वो हैं एक छोटी सी जगह से आए रवि किशन जी। भोजपुरी ने बिना सरकारी मदद और दूसरी मदद के बिना अपना नाम और वजूद बनाया है।”




उन्होंने स्वीकार करते हुए कहा, “मैं मान सकती हूं कि कुछ फिल्में हर एक भाषा में वैसी बनी होंगी लेकिन अच्छी फिल्मों को भी हमारी भोजपुरी इंडस्ट्री ने दिया है, जिसकी बदौलत भोजपुरी सिनेमा और भोजपुरी के कलाकारों का उनकी वजह से मान है।”



अक्षरा सिंह ने आगे कहा, “दुनिया बॉलीवुड इंडस्ट्री की सच्चाई देख रहा है, चाहे वो सुसाइड हो, हत्या हो या ड्रग्स मेटर हो। हर कोई सब कुछ जानता है। आप करें तो सब कुछ अच्छा और हम करें तो गंदे हैं। वाह... क्या बात है। अनुभव जी आप भले अच्छा काम करें लेकिन हमारी इंडस्ट्री के लिए दूसरों ने जो काम किया है, उसकी निंदा न करें।”




अक्षरा सिंह ने अनुभव सिन्हा से सवाल करते हुए पूछा, “आप तब कहां थे जब भोजपुरी की वैसी स्थिति नहीं थीं। आज जब भोजपुरी इंडस्ट्री के दिग्गजों ने मेहनत कर लायक बना दिया तो आप जुम्मा-जुम्मा चार दिन से आए और भोजपुरी पर अंगुली उठा रहे हैं। भोजपुरी इंडस्ट्री जब संकट में थी तब आपने कुछ किया होता तो मैं आपको साधुवाद देती।”



अक्षरा ने हाथ जोड़कर अनुभव से गुजारिश की कि “भोजपुरी इंडस्ट्री जिससे लाखों लोगों की रोजी-रोटी चल रही है या 28 करोड़ भोजपुरी भाषियों का जो प्रतिनिधित्व कर रहा है, उसके लिए आप गलत न बोलें। आपने जो कहा कि आपने जो शब्द कहे हैं, उसके लिए खेद प्रकट करें। क्योंकि रवि किशन ने जो आज नाम बनाया है, वो नंगा नाच करके नहीं बनाया है। हमने या अन्य कलाकारों ने नंगा नाच करके नाम नहीं कमाया है। सबसे पहले आप अपनी इंडस्ट्री को देखें, उसमें झांकें, उसके बाद किसी पर अंगुली उठाएं। आपकी इंडस्ट्री में भोजपुरी इंडस्ट्री से ज्यादा नंगा नाच होता है।”



और भी पढ़ें :