0

आखिरी दिन रही सुरक्षा में ढील-पोल

शनिवार,फ़रवरी 20, 2010
0
1

मौका पाकर मारा चौका

शनिवार,फ़रवरी 20, 2010
मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने भाजपा के खुले अधिवेशन का भरपूर फायदा उठाया। इससे अच्छा अवसर क्या हो सकता था जब हजारों की भीड़ दशहरा मैदान पर थी और मंच पर पार्टी के नए मुखिया मौजूद थे। श्री चौहान ने न केवल अपने द्वारा किए गए कामों का बखान किया, बल्कि ...
1
2

विदा हुए मेहमान

शनिवार,फ़रवरी 20, 2010
भाजपा का अधिवेशन शुक्रवार को संपन्न हुआ। देशभर से आए पदाधिकारी मीठी यादों के साथ लौटे। किसी ने नए दोस्त बनाए तो किसी ने राजनीतिक संपर्कों को मजबूत किया। अधिवेशन स्थल पर असम, गुजरात, पश्चिम बंगाल,पूर्वांचल सहित अन्य राज्यों के पाँच सौ से अधिक ...
2
3

भाजपा ने भरी हुँकार

शनिवार,फ़रवरी 20, 2010
राष्ट्रीय कार्यकारिणी और राष्ट्रीय परिषद में हुए चिंतन-मंथन के बाद अधिवेशन के अंतिम दिन भाजपा ने महँगाई और कश्मीर के मुद्दे पर केंद्र की यूपीए सरकार के खिलाफ तगड़ी हुँकार भरी।
3
4
चलो अच्छा है... घर के ब्याह सरीखा अधिवेशन का यह आयोजन निर्विघ्न संपन्न हुआ। सभी ने राहत की साँस ली कि शहर की आन पर कोई आँच नहीं आई। बल्कि देश भर से आए भारतीय जनता पार्टी के नेता और कार्यकर्ता इंदौर की बेहतर छवि मन में लेकर गए हैं।
4
4
5
इंदौर। बढ़ती महँगाई के मुद्दे पर मुख्य विपक्षी दल भाजपा ने सरकार को संसद के भीतर और बाहर घेरने का फैसला किया है और पार्टी ने 21 अप्रैल को संसद भवन के ‘घेराव’ करने का ऐलान किया है।
5
6
इंदौर। भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने राजनीति से संन्यास लेने के संकेत देते हुए कहा कि अब मैं थक गया हूँ, मुझे विश्राम की आवश्यकता है। पार्टी अब नितिन गडकरी और संघ के मार्गदर्शन में ही चलेगी।
6
7
इंदौर। लगातार दो लोकसभा चुनाव में हार का सामना करने के बाद अपने वोट प्रतिशत में अगले चुनाव से पहले दस फीसदी की वृद्धि करने, 2014 तक सत्ता में वापसी का लक्ष्य तय करने और पार्टी नेतृत्व में पीढ़ीगत परिवर्तन पर औपचारिक मुहर लगाने के साथ ही भाजपा का तीन ...
7
8
इंदौर। भाजपा के अध्यक्ष नितिन गडकरी ने सरकार पर महँगाई और गरीबी रोकने में असफल रहने का आरोप लगाते हुए शुक्रवार को कहा कि अर्थशास्त्री प्रधानमंत्री मनमोहनसिंह अर्थशास्त्र में फेल हो गए हैं।
8
8
9

हार से निराश न हो-आडवाणी

शुक्रवार,फ़रवरी 19, 2010
इंदौर। लगातार दो बार लोकसभा चुनाव में मिली हार से निराश नहीं होने का पार्टी कार्यकर्ताओं को ढाँढस बँधाते हुए पिछले चुनाव में पार्टी की ओर से प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार रहे लालकृष्ण आडवाणी ने कहा कि हार से निराश हो जाना अच्छे कार्यकर्ता की निशानी ...
9
10
इंदौर। भाजपा के वरिष्ठ नेता और लोकसभा में पूर्व नेता प्रतिपक्ष लालकृष्ण आडवाणी ने इंदौर को अपने राजनीतिक जीवन की यात्रा का पहला पड़ाव करार दिया है। बकौल आडवाणी उन्हें यहाँ आनंद का अनुभव होता है। वे इसे हमेशा याद रखेंगे।
10
11
इंदौर। भाजपा ने शुक्रवार को गंगा नदी के शुद्धिकरण के लिए खुद के स्तर पर पहल करते हुए पार्टी की एक समिति का गठन किया और भाजपा द्वारा शासित सभी राज्यों को इस दिशा में काम करने का निर्देश दिया।
11
12
इंदौर। भाजपा ने आरोप लगाया कि आज देश में महँगाई इसलिए बेकाबू हुई है क्योंकि पूर्व और वर्तमान की राजनीतिक रूप से असंतुलित संप्रग सरकार की शक्ति कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाँधी के पास और अर्थशास्त्री प्रधानमंत्री से कोसों दूर है और इसी ने भारतीय ...
12
13
इंदौर। भाजपा ने शुक्रवार को केन्द्र को चेतावनी दी कि जम्मू कश्मीर में स्वायत्तता के नाम पर अगर 1953 से पहले की स्थिति लाने का कोई प्रयास भी किया गया तो उसे ऐसे राजनीतिक संघर्ष का सामना करना पड़ेगा जैसा देश में आज तक नहीं हुआ होगा।
13
14
इंदौर। अगर पहनावे को परिवर्तन का पैमाना माना जाए, तो भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अधिवेशन में नए नेतृत्व ने बराबर यह जताने की कोशिश की कि यह सियासी दल अब बदल रहा है।
14
15

लक्ष्मण को मंच पर स्थान

शुक्रवार,फ़रवरी 19, 2010
कुशाभाऊ ठाकरे नगर (इंदौर)। घूस लेने के मामले मे कैमरे पर पकड़े गए भाजपा के पूर्व अध्यक्ष बंगारू लक्ष्मण के पुनर्जीवन देने के प्रयास किए जा रहे है। भाजपा की राष्ट्रीय अधिवेशन की बैठक में आज उन्हें मंच पर स्थान दिया गया था।
15
16

'कोक का झाग' दिखाया राजनाथ ने

शुक्रवार,फ़रवरी 19, 2010
राजनाथसिंह चार साल के कार्यकाल में जो नहीं कर सके, उसे अंजाम देने का जिम्मा वे नितिन गडकरी को सौंपकर निश्चिंत हो गए हैं। संघ के एजेंडे पर चलने की बाध्यता को पूरा करने में नाकाम राजनाथ ने रिले रेस के धावक की तरह एजेंडे का बैटन गडकरी को थमा दिया है।
16
17
धनी देशों की आबादी विश्व की कुल आबादी का 50 प्रतिशत है, लेकिन यह देश कार्बन उत्सर्जन पूरे विश्व की तुलना में 50 फीसद करते हैं। दूसरे देशों से कार्बन ट्रेडिंग कर बदलने में पैसा भी दिया जा रहा है।
17
18
इंदौर। मुस्लिमों और दलित ईसाइयों को आरक्षण देने तथा अन्य पिछड़ा वर्ग में मुसलमानों का प्रतिशत बढ़ाकर 15 प्रतिशत करने की रंगनाथ मिश्रा आयोग की रिपोर्ट को भाजपा ने मुसलमानों को‘राजनीतिक आरक्षण देने की बड़ी साजिश’बताते हुए कहा कि वह इसका हर कीमत पर ...
18
19
इंदौर। कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में लगे तंबुओं में कौन ठहरा और कौन नहीं, इसे लेकर जमकर राजनीति हुई। भाजपा सांसद मेनका गाँधी, वरुण गाँधी, शत्रुघ्न सिन्हा जहाँ निजी कारणों से दिल्ली लौट गए और एक दिन भी तंबू में नहीं रहे वहीं अधिकांश वरिष्ठ नेता ऐसे थे जो ...
19