पप्पू यादव बोले, 30 साल का महापाप खत्म करने के लिए बनाया गठबंधन

Last Updated: मंगलवार, 29 सितम्बर 2020 (00:09 IST)
पटना। (Assembly Elections) का बिगुल बजते ही सत्ता में भागीदारी के लिए किसी का दरवाजा खटखटाने की बजाय जन अधिकार पार्टी (जाप-लोकतांत्रिक) के अध्यक्ष राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव (Pappu Yadav) ने चंद्रशेखर आजाद की आजाद समाज पार्टी, एमके फैजी की सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी और बीपीएल मातंग की बहुजन मुक्ति पार्टी के साथ आज नया प्रगतिशील लोकतांत्रिक गठबंधन (PDA) बनाने की घोषणा की और कहा कि 30 वर्ष का महापाप समाप्त करने के लिए यह गठबंधन बनाया है।
यादव ने सोमवार यहां के गठन की घोषणा करते हुए कहा कि यह गठबंधन 30 साल के महापाप को समाप्त करने के लिए बनाया गया है। उन्होंने कहा कि उनकी बात राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा से भी हो रही है। उनका भी इस गठबंधन में स्वागत है। दो दिनों में इस गठबंधन में और पार्टियां शामिल होंगी।

उन्होंने लोजपा और कांग्रेस को भी इस गठबंधन में शामिल होने का आमंत्रण दिया। जाप अध्यक्ष ने कहा कि दो दिनों के बाद गठबंधन के न्यूनतम साझा कार्यक्रम बनाने की भी घोषणा की जाएगी। उन्होंने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) और महागठबंधन दोनों पर निशाना बनाते हुए कहा कि पीडीए के गठन से राज्य में 30 साल का यह महापाप अब खत्म होना चाहिए।

यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए लागू लॉकडाउन के दौरान गुजरात और दिल्ली में तड़पते बिहारियों की मदद नहीं करने तथा पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. रघुवंश प्रसाद सिंह का अपमान करने का आरोप लगाते हुए कहा कि कुमार लाश पर राजनीति कर रहे हैं।

जाप अध्यक्ष ने भारतीय जनता पार्टी की तुलना महाभारत के शिखंडी से की और कहा उसका काम केवल खटास पैदा करना है। वह लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के संस्थापक रामविलास पासवान और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बीच विवाद पैदा करने में लगी है। उन्होंने पासवान के अस्पताल में भर्ती होने की सूचना कुमार को नहीं है, पर आपत्ति जताई।
इस मौके पर आजाद ने कहा कि जहां भी न्याय की लड़ाई लड़ी जाएगी वहां वह जाएंगे। यह गठबंधन सांप्रदायिक ताकतों और जातीय हिंसा को रोकने के लिए बना है। उन्होंने कहा कि कुछ लोग अहंकार में हैं और वह वातानुकूलित कमरों से बाहर नहीं निकल पाते और अत्याचार के खिलाफ संघर्ष नहीं करते हैं। इस अवसर पर फैजी और मातंग भी मौजूद थे।(वार्ता)



और भी पढ़ें :