Skin Care : अंडे का यह खास फेसपैक दिलाएगा आपको अनचाहे बालों से छुटकारा, आज ही करें ट्राई

खूबसूरत और साफ त्वचा पाने के लिए हम क्या कुछ नहीं करते हैं। वहीं जब बात आती है चेहरे पर अनचाहे बालों को हटाने की, तो सबसे पहले हमारे मन में सिर्फ सैलून जाने का ही ख्याल आता है। लेकिन सैलून जैसा ही ट्रीटमेंट आप अपने घर में ही कर सकते हैं और चेहरे के अनचाहे बालों से छुटकारा पा सकते हैं। अब आप सोच रहे होंगे कि कैसे? तो इसके लिए परेशान होने की कोई जरूरत नहीं। हम हैं न आपकी त्वचा का ख्याल रखने के लिए।

हमारे रसोई में ऐसे कई सुंदरता के खजाने छुपे हैं जिसके इस्तेमाल से आप मनचाही त्वचा पाने में कामयाब हो सकते हैं और नेचुरल चीजों के इस्तेमाल से किसी तरह की कोई त्वचा संबधी परेशानी भी नहीं होती। तो आइए बिना देरी किए जानते हैं कुछ ऐसे खास टिप्स, जो आपको दिला सकते हैं अनचाहे बालों से छुटकारा।

अंडे के गुण से तो आप सभी परिचित होंगे ही। यह आपको जहां हेल्दी रखने में मदद करता है, वहीं इसका इस्तेमाल आपकी खूबसूरती बढ़ाने में भी किया जाता है। अगर आप अपने चेहरे के बालों से परेशान हैं, तो हम आपको यहां कुछ सुपर एग फेसपैक के बारे में बता रहे हैं जिसके उपयोग से आप इन त्वचा संबधी परेशानियों से छुटकारा आसानी से पा सकते हैं।
चेहरे के बालों को हटाने के लिए सबसे अच्छे घरेलू उपचारों में से एक है। अंडे का सफेद हिस्सा त्वचा से मृत कोशिकाओं को हटाने में मदद करता है, साथ ही चेहरे पर मौजूद बालों को साफ करने में भी सहायक है। दूसरी ओर त्वचा को हेल्दी रखने और पोषण देने का काम भी करता है।

1 कटोरी में 1 अंडे की सफेदी लें। इसमें बेसन मिला लें। अब इस पेस्ट को अपने पूरे चेहरे पर लगाएं। जब यह अच्छी तरह से सूख जाए, तो हल्के हाथों से चेहरे की मालिश करते हुए इसे साफ कर लें।
अंडे की सफेदी और चीनी को मिला लें। इस पेस्ट से अपने पूरे चेहरे पर स्क्रब करें। इस पेस्ट की मदद से आपको चेहरे से मृत कोशिकाएं हटा सकने के साथ-साथ चेहरे के अनचाहे बालों से भी निजात मिलती है। चेहरे पर ग्लो भी इस फेसपैक से पा सकते हैं।

अंडे की सफेदी में शहद और कुछ बूंदें नींबू के रस की मिला लें। इस पेस्ट को अपने पूरे चेहरे पर लगाकर 10 से 15 मिनट के लिए छोड़ दें। यह पैक अनचाहे बालों को निकालने में मदद करता है, साथ ही चेहरे पर निखार व चमक भी आती है।



और भी पढ़ें :