Skin Care Tips : नाइट स्किन केयर रूटीन में इन बातों का जरूर रखें ख्याल, त्वचा में आएगा निखार

त्वचा को खूबसूरत बनाए रखने के लिए हम क्या कुछ जतन नहीं करते है। दिनभर हर तरह से त्वचा का ख्याल रखते है, लेकिन रात में अपनी स्किन केयर रूटीन को भूल जाते है। जिस वजह से चेहरे की त्वचा में कई तरह की परेशानी साफ नजर आने लगती है। अगर आप रात को सोने से पहले कुछ ब्यूटी टिप्स अपनाएं, तो चेहरे में निखार आ सकता है। अगर आप ग्लोइंग और हेल्दी स्किन चाहती हैं, तो रात को सोने से पहले आपको अपनी त्वचा की सही देखभाल करना चाहिए। आइए जानते हैं किन बातों का आपको ख्याल रखना चाहिए।

रात को सोने से पहले चेहरे को अच्छी तरह साफ करके ही सोने जाएं। रोजाना रात को सोने से पहले चेहरे को एक अच्छे फेस वॉश से धोएं। ऐसा करने से आपके त्वचा पर जमी गंदगी साफ हो जाएगी।

रात में सोने से पहले फेस मास्क का इस्तेमाल करना चाहिए। स्किन को हेल्दी बनाए रखने के लिए फेसमास्क बहुत सहायक होते हैं। आप घर पर भी फेसमास्क बना सकते है। रात में सोने से पहले आप एक चम्मच बेसन, थोड़ी सी हल्दी, कच्चा दूध इन्हें अच्छी तरह से मिक्स कर लें फिर इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाकर 15 मिनट तक रखने के बाद धो लें।

रात को सोने से पहले आंखों के आसपास क्रीम लगाएं और आंखों में ड्राप भी डालें। आंखों के आसपास क्रीम लगाने से काले दागों और झुर्रियों को दूर किया जा सकता है।

रात को सोने से पहले स्किन को मॉइस्चराइज करना न भूलें। नियमित अपने चेहरे को अच्छी तरह से साफ करने के बाद मॉइस्चराइज जरूर करें।




और भी पढ़ें :