0

Tata Harrier: 1 करोड़ की लैंड रोवर के प्लेटफॉर्म पर बनी TATA की नई SUV, सिर्फ इतने रुपए में...

बुधवार,अक्टूबर 31, 2018
0
1
लग्जरी कारों की रानी माने जाने वाली कार कंपनी मर्सिडीज ने मर्सिडीज एएमजी के बाद अपनी दूसरी स्पोर्टस कार को पेश किया है। मर्सिडीज एएमजी जीटी स्पोर्ट्स कार फ्रंट मिड इंजिन कॉंसेप्ट पर डिजाइन है जो इसे अत्यधिक शक्तिशाली बनाता है। ट्रांसएक्सल और ...
1
2
भारत में लग्जरी कारों के बढ़ते बाजार को देखते हुए और उसमे अपनी हिस्सेदारी बनाने के लिए लग्जरी कार बनाने वाली ब्रिटेन की विश्व विख्यात ऑटोमोबाइल कंपनी एक जगुआर (टाटा अधिकृत) ने लंदन में अपनी एक नई एंट्री लेवल कार एक्स ई लॉन्च कर दी है।
2
3
होंडा अपनी पहली डीजन इंजन वाली सेडान कार भारत में लांच करने वाली है। खबरों के अनुसार यह कार 11 अप्रैल को लांच होगी। होंडा की खूब के बारे में बताया जा रहा है इस कार का माइलेज 26 किलोमीटर/लीटर होगा। होंडा ने अमेज को ब्रीयो के प्लेटफार्म पर तैयार किया ...
3
4
जर्मन ऑटो कंपनी मर्सिडीज बेंज ने प्रीमियम स्पोर्ट्स यूटिलिटी वीकल (एसयूवी) जी.63 एएमजी को मंगलवार पेश किया। कंपनी ने कहा कि वह अपने उत्पाद पोर्टफोलियो का विस्तार करने के लिए वर्ष 2013 में तीन नए मॉडलों की पेश करेगी। इनमें ए.क्लास प्रीमियम हेचबैक, ...
4
4
5
फोर्ड इंडिया ने अपनी एसयूवी एंडेवर का एक नया मॉडल मंगलवार को लांच किया। इसकी कीमत 23.2 लाख रुपए (दिल्ली शोरुम) है। फोर्ड भारत के कार मार्केट में ग्राहकों तक पहुंच बढ़ाने के प्रयास में लगी है। कंपनी फिगो और क्लासिक जैसे मॉडल भारतीय कार प्रेमियों के ...
5
6
जर्मनी कार निर्माता कंपनी बीएमडब्ल्यू की भारत की इकाई ग्राहकों को लुभाने के लिए अपने एसयूवी कॉम्पेक्ट कार एक्स 1 का अपग्रेडेट मॉडल 14 फरवरी को भारतीय बाजार में उतारेगी। बीएमडब्ल्यू एक्स 1 को भारतीयों द्वारा बेहद पसंद किया गया था।
6
7
भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने अपनी हैचबैक कार ए स्टार का सीमित संस्करण पेश किया। यह मौजूदा संस्करण के मुकाबले 14,990 रुपए महंगा होगा।
7
8
फोर्ड ने फिगो के मॉडल्स बाजार में उतारे हैं। हैचबैक कारों का यह नया अवतार है। फोर्ड ने इस कार में कई फेरबदल किए हैं जो कारप्रेमियों को पसंद आएंगे। कार की शुरुआती कीमत 384,999 रुपए तय की गई है। दमदार इंजन के साथ आकर्षक लुक फोर्ड की यह कार प्रेमियों ...
8
8
9
ऑटो एक्सपो में शुक्रवार को दूसरा दिन नई एवं हरित तकनीक की गा़िड़यों के नाम रहा। मीडिया दिवस के दूसरे दिन फिल्मी सितारों में सिर्फ गुल पनाग आईं, लेकिन भारतीय मूल के दिग्गज अंतरराष्ट्रीय उद्योगपति लक्ष्मी मित्तल भी ऑटो एक्सपो देखने आए। वे एक्सपो में ...
9
10
टोयोटा मोटर कंपनी ने 2012 में जापान में अपनी आईक्यू अल्ट्रा कार के आधार पर एक नया इलेक्ट्रिक वाहन लांच करने की योजना बनाई है। कंपनी अमेरिका में पहले ही इसे लांच करने की योजना बना चुकी है।
10
11

एस्टन मार्टिन वन-77

रविवार,सितम्बर 5, 2010
एस्टन कंपनी ने काफी शोध के बाद इस कार को बनाया है। इस वर्ष अक्टूबर से इस कार की डिलेवरी आरंभ होगी। जैसा कि कार के नाम के साथ 77 नंबर दिया गया है, कंपनी ने मात्र 77 गाड़ियाँ बनाने की योजना बनाई है।
11
12
केवल दस माह के अरसे में एक लाख स्कूटरों की बिक्री का रिकॉर्ड हासिल करने के बाद देश की प्रमुख वाहन कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा अब इस साल के अंत तक घरेलू मोटरसाइकिल बाजार में भी उतरने की योजना बना रही है।
12
13
देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया अपनी हैचबैक वैगन-आर का सीएनजी संस्करण उतारने की योजना बना रही है। कंपनी का अगले तीन माह में वैगन आर का सीएनजी संस्करण उतारने की योजना है। सीएनजी वैगन-आर का दाम वर्तमान में बाजार में मौजूद मॉडल से 70000 ...
13
14
टाटा की छोटी कार नैनो अगस्त-सितंबर तक हाथों-हाथ मिलनी शुरू हो जाएगी और इसके लिए ग्राहकों को अग्रिम में बुकिंग करने की जरूरत नहीं पड़ेगी।
14
15
दोपहिया वाहन बनाने वाली कंपनी यामाहा ने अगले पाँच साल के दौरान ग्रामीण बाजार में अपनी बिक्री को दोगुना करने की योजना बनाई है। कंपनी की 2014 तक देश के उपनगरीय तथा दूरदराज के क्षेत्रों में एक हजार खुदरा बिक्री केंद्र खोलने की तैयारी है।
15
16
फ्रांस की कार कंपनी रेनो और बजाज आटो अपनी प्रस्तावित सस्ती कार की कीमत 2,500 डॉलर (करीब 1.10 लाख रुपए) रखने पर राजी हो गई है जिसे वे निसान के साथ मिलकर विकसित कर रही है।
16
17
कृषि उपकरण बनाने वाली एस्कार्ट्स ने अगले छह महीने में ट्रैक्टरों के तीन नए माडल बाजार में उतारने की योजना बनाई है। इसके अलावा, कंपनी रेलवे कारोबार डिवीजन में अपने पोर्टफोलियो का विस्तार करेगी।
17
18
लग्जरी कार बनाने वाली कंपनी मर्सिडीज बेंज इस साल अपनी मौजूदा कारों के कुछ संस्करण सहित सात नए मॉडल लॉन्च करेगी।
18
19
साइज डज नॉट मैटर एनी मोर, बड़ी-बड़ी कारों के जमाने अब लदते नजर आ रहे हैं। भारत की अग्रणी ऑटोमोबाइल कंपनी टाटा मोटर्स ने 'नैनो' से इस परिवर्तन की शुरुआत 2008 के ओटो एक्सपो में की थी और नामी-गिरामी ऑटो निर्माता कंपनियाँ भी अब इसी राह पर चल पड़ी हैं।
19