शुक्रवार, 27 जनवरी 2023
  1. धर्म-संसार
  2. ज्योतिष
  3. ज्योतिष आलेख
  4. Margi guru ka fal
Written By
Last Updated: गुरुवार, 24 नवंबर 2022 (13:16 IST)

24 नवंबर : आज गुरु ने बदली अपनी चाल, गजकेसरी योग से 5 राशियां होंगी खुशहाल

Meen rashi me guru ka fal: बृहस्पति यानी गुरु ग्रह 24 नवंबर 2022 को सुबह करीब 04 बजकर 36 मिनट अपनी ही स्वयं की मीन राशि में मार्गी हो गए हैं। 29 जुलाई से ही गुरु इस राशि में वक्री अवस्था में थे। गुरु के पुन: मार्गी होने से इस दिन गजकेसरी योग भी बन रहे हैं। गुरु का मार्गी होने के अर्थ है कि धन, नौकरी और विवाह सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेंगे। ऐसे में 5 राशियों की किस्मत चमक जाएगी।
 
1. वृषभ | Taurus : बृहस्पति आपकी राशि के ग्यारहवें भाव में मार्गी होने से आपको अच्‍छे परिणाम देखने के मिलेंगे। नौकरी में पदोन्नति और व्यापार में उन्नति के योग बनेंगे। आर्थिक रूप से आप मजबूत होंगे और किसी धार्मिक यात्रा पर जाने का योग भी बन रहा है।
 
2. कर्क राशि | Cancer : बृहस्पति आपकी राशि के नौवें भाव में मार्गी होंगे। इस दौरान आपको भाग्य का साथ मिलेगा। व्यापार में निवेश से लाभ होगा। नौकरीपेशा हैं तो सहयोगियों का सहयोग मिलेगा। करियर में सफलता मिलेगी। आर्थिकरूप से आप मजबूत होंगे। जीवनसाथी के साथ आपके संबंध मधुर और सौहार्दपूर्ण रहेंगे।
 
3. कन्या राशि | Virgo : आपकी राशि के सातवें भाव में बृहस्पति का मार्गी होना आपके लिए अनुकूल सिद्ध होगा। इसके सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेंगे। नौकरी में तरक्की होगी। व्यापार में लाभ होगा। आर्थिक रूप से धन की आवक बनी रहेगी और धन की बचत भी संभव होगी। जीवनसाथी के सामय समय बिताएंगे।
 
4. वृश्‍चिक राशि | Scorpio : आपकी राशि के पांचवें भाव में बृहस्पति का गोचर सुखकारी है। आपके जीवन में सुख-समृद्धि का आगमन होगा। संतान पक्ष की ओर से सुखद समाचार मिलेगा। नौकरी में प्रोत्साहन, वेतन वृद्धि, पदोन्नति या अन्य लाभ हो सकते हैं। व्यापार में अच्छा मुनाफा प्राप्त करेंगे। 
 
5. कुंभ राशि | Aquarius : आपकी राशि के दूसरे भाव में गुरु मार्गी होगा। इसके चलते आपकी मनोकामनाएं पूर्ण होगी। अचानक से धनलाभ होगा। छोटी यात्रा संभव है। नौकरी के नए अवसर प्राप्त होंगे। व्यापार में मुनाफा होगा। जीवनसाथी के साथ संबंध बहुत अच्छे रहेंगे। 
ये भी पढ़ें
प्राचीन भारत के ऐसे 10 वैज्ञानिक जिनकी खोज को करेंगे आप सलाम