अपना शहर छोड़कर दूसरे शहर में बसना चाहते हैं तो ये जान लें 2 खास बातें, वर्ना पछताएंगे

Last Updated: बुधवार, 4 मई 2022 (20:13 IST)
हमें फॉलो करें
Vastu Tips For Choose The : कई लोग अपने छोड़कर दूसरे शहर में बस जाते हैं। कोई नौकरी के कारण और कोई व्यापार के कारण अपना शहर छोड़ देता है। शहर छोड़कर जाने के और भी कई कारण होते हैं। यदि आप किसी कारण वश अपना शहर छोड़कर दूसरे शहर में बसना चाहते हैं तो आप के अनुसार ही चयन करें शहर का। आओ जानते हैं कि किस तरह आप चयन कर सकते हैं।

1. पहला सिद्धांत:
ज्योतिष या वास्तु शास्त्री कहते हैं कि यदि आप किसी शहर में रहने जा रहे हैं तो अपने नाम की राशि से शहर की राशि 2, 9, 5, 10, 11वीं राशि हो तो वह शहर आपके लिए लाभदायक साबित होगा। यदि 1, 7वीं राशी हो तो सम रहेगा और यदि 4, 6, 8, 12 राशि हो तो यहां आप घाटे में ही रहेंगे।

2. दूसरा सिद्धांत:

यदि आप किसी दूसरे शहर में जाना चाहते हैं कि अपने नाम के अंक और शहर के अंक का निम्नलिखित चार्ट के अनुसार चयन करें।पहले वाले चार्ट से अपनी नाम राशि का अंक मिलाएं। जैसे आपका नाम ''म'' से प्रारंभ होता है तो 5 अंक आपका है। फिर शहर के नाम के अंक का चयन करें। जैसे 'म' का 5 अंक और शहर उज्जैन का 1 अंक है। अब दूसरे चार्ट से इसका मिलान करें। पहले वाले चार्ट से अपनी नाम राशि का अंक मिलाएं। जैसे आपका नाम ''म'' से प्रारंभ होता है तो 5 अंक आपका है। फिर शहर के नाम के अंक का चयन करें। जैसे 'म' का 5 अंक और शहर उज्जैन का 1 अंक है। अब दूसरे चार्ट से इसका मिलान करें।मिलान करने पर लाभ प्राप्त होता है। स का अर्थ सम, ला का अर्थ लाभ और हा का अर्थ हानि है।
प्रथम अंक्षर वर्ण संख्या प्रथम अंक्षर वर्ण संख्‍या
अ, ई, उ, ए 1 त, थ, द, ध, न 5
क, ख, ग, घ, ड़ 2 प, फ, ब, भ, म 6
च, छ, ज, झ 3 य, र, ल, व 7
ट, ठ, ड, ढ, ण 4 श, स, ष, ह 8

1 2 3 4 5 6 7 8
1 ला ला हा हा ला ला हा
2 हा हा ला ला ला हा हा
3 हा ला ला ला ला हा हा
4 ला हा हा ला हा हा ला
5 ला हा हा हा ला ला ला
6 हा हा हा ला हा ला ला
7 हा ला ला ला हा हा ला
8 ला ला ला हा हा हा हा



और भी पढ़ें :