सपने में कमल, हाथी और कलश सहित 10 चीजें हैं मां लक्ष्मी की कृपा के संकेत

Dream Interpretation
 
Interpretation अगर आप भी स्वप्न में कमल, हाथी, मंदिर की घंटी, कलश, घड़ा या अन्य कई चीजें देखते हैं तो समझ लीजिए आपके ऊपर मां लक्ष्मी प्रसन्न होने वाली हैं और आप पर अपनी विशेष कृपा बरसाने वाली है। जानिए यहां जानेंगे ऐसे ही 10 खास स्वप्न फल के बारे में, जो बताएंगे कि कब होगा आपके घर लक्ष्मी जी का आगमन...


1. घं‍टियां- रात्रि के समय नींद में स्वप्न में घंटियां बजती सुनाई देना किसी शुभ समाचार मिलने का पूर्व संकेत है।

2. कमल- यदि आप सपने में कमल का पुष्‍प देखते हैं तो यह शुभ संकेत माना जाता है। यह जीवन में धनलाभ होने तथा जल्दी ही खूब सारा पैसा मिलने का संकेत है, क्योंकि धन की देवी माता लक्ष्मी का आसन भी कमल का पुष्प ही है।

3. लक्ष्मी दर्शन- यदि आप सपने में धन की देवी माता लक्ष्मी के दर्शन करते हैं तो इसका अर्थ आपके जीवन से शीघ्र ही आर्थिक संकट दूर होने वाला है तथा आपको फिर कभी धन की कमी का सामना नहीं करना पड़ेगा। यह स्वप्न व्यापार-व्यवसाय में लाभ को दर्शाता है।
4. कलश- स्वप्न में या पानी से भरा घड़ा देखना धन आगमन का प्रतीक है। इसमें भी अगर आप मिट्‍टी का पात्र या कलश देखते हैं तो यह सपना
सर्वोत्तम समझा जाता हैं, क्योंकि यह स्वप्न भूमि लाभ तथा अपार धन संपदा प्राप्त होने का संकेत‍ है।


5. हाथी- सपने में हाथी देखने का अर्थ घर में धन-समृद्धि और ऐश्‍वर्य का आगमन होना माना जाता है, लेकिन यदि आप सफेद हाथी देखते हैं तो यह राजयोग, अपार धन, अच्छी जॉब तथा धन-धान्य और सुख-समृद्धि मिलने का संकेत है।

6. चिड़िया का घोंसला- यदि आप घर की छत या दीवार के कोने में कोई चिड़िया का घोंसला बनाते हुए स्वप्न देखते हैं तो यह माता लक्ष्मी के घर में आगमन का पूर्व संकेत समझा जाता है। मान्यतानुसार यह सपना जीवन में सभी सुख-सुविधाओं को मिलने का प्रतीक है।

7. झाड़ू- हिन्दू धर्म में झाड़ू को माता लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है, अगर आप घर के आस-पास किसी व्यक्ति को सुबह-सुबह झाड़ू लगाते हुए देखते हैं तो जल्द ही आपके घर मां लक्ष्मी की कृपा होने वाली है, ऐसा माना जाता है।
8. या उल्लू- यदि सपने में आपको सांप या उल्लू दिखाई देता है तो यह बेहद ही शुभ सपना माना जाता है। इसका अर्थ जल्दी ही मां लक्ष्मी की कृपा आपके घर बरसने वाली है तथा घर में धन, सुख-समृद्धि का आगमन होने वाला है।

9. छिपकली- यदि आपको सपने में तुलसी के पौधे के आसपास कोई छिपकली चलते हुए दिखाई पड़ती है तो यह मां लक्ष्मी की कृपा और धन, सुख-ऐशवर्य प्राप्ति का संकेत है। सपने में छिपकली देखना कार्य में सफलता, अचानक धन मिलने तथा ऋण मुक्ति का संकेत भी है।

10. मंदिर / पालकी / शंख- इन सबके अलावा भी यदि आप स्वप्न में मंदिर, पालकी, शंख, गुरु, शिवलिंग, दीपक या द्वार देखते हैं तो यह स्वप्न समृद्धि देने तथा भाग्योदय होने का प्रतीक है।
अस्वीकरण (Disclaimer) : चिकित्सा, स्वास्थ्य संबंधी नुस्खे, योग, धर्म, ज्योतिष आदि विषयों पर वेबदुनिया में प्रकाशित/प्रसारित वीडियो, आलेख एवं
समाचार सिर्फ आपकी जानकारी के लिए हैं। वेबदुनिया इसकी पुष्टि नहीं करता है। इनसे संबंधित किसी भी प्रयोग से पहले विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।


Dream Interpretation



और भी पढ़ें :