गुरुवार, 9 फ़रवरी 2023
  1. धर्म-संसार
  2. ज्योतिष
  3. ज्योतिष 2023
  4. Shani in kumbha rashi
Written By

2023 में शनि के कुंभ राशि में प्रवेश करते ही बनेगा ये राजयोग, 5 राशियों की चमक जाएगी तकदीर

शनि ग्रह अगले वर्ष 17 जनवरी 2023 को खुद की राशि कुंभ राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं। यह शनि की मूल त्रिकोण राशि होने के कारण शश योग बन रहा है। करीब 30 साल बाद ऐसी घटना घट रही है जिससे शश महापुरुष राजयोग का निर्माण हो रहा है। इस राजयो ग के चलते 5 राशियों की किस्मत बदलने वाली है।
 
मेष राशि : मेष राशि में इस समय राहु का गोचर है और अगले साल बृहस्पति का गोचर होगा। शनि मेष राशि के एकादश भाव में गोचर करेंगे। ऐसे में धन संपत्ति को लेकर आपकी किस्मत चमक जाएगी। इससे नौकरी, करियर और व्यापार में उन्नति मिलेगी। आय में वृद्धि होगी।
 
वृषभ : शनि आपकी राशि के दशम भाव में गोचर करेंगे जिससे कार्यस्थल पर आपको प्रगति देखने को मिलेगी। शनि आपकी दशम और नवम भाव के स्वामी भी है। ऐसे में आपको भाग्य का साथ भी मिलेगा और सभी तरह के अटके कार्य पूर्ण भी होंगे। आपकी राशि के स्वामी शुक्र है जिसकी शनि से बनती है। ऐसे में आपको अच्छा लाभ मिलेगा।
 
कन्या राशि : शनि आपकी राशि के छठे भाव में गोचर करेगा तब आपको शश योग का लाभ मिलेगा। इसे आपके सभी शत्रु परास्त होंगे। रोग से भी छुटकारा मिलेगा। आपमें साहस और पराक्रम बढ़ेगे। सभी कार्यों से बाधाएं हटेंगी। कानूनी मामलों में विजय होंगे। नौकरी या व्यापार में भी सफलता मिलेगी।
मकर : शनि आपकी राशि के दूसरे भाव में गोचर करेंगे। ऐसे में शश योग के कारण आपके खर्चों पर लगाम लगेगी। धन की आवक बढ़ेगी। आमदानी अर्जित करने में आप सफल होंगे। बचत भी होगी। पारिवारिक जीवन में आपने मधुरता और सामंजस्यता बढ़ा ली तो किस्मत का भरपूर साथ मिलेगा। शनि के मंदिर कार्य न करें।
 
कुंभ राशि : आपकी राशि के लग्न भाव में शनि का गोचर होगा जो आपके स्वभाव के साथ ही आपकी किस्मत भी बदल देगा। आपको पूराने रोग से मुक्ति मिलेगी। पैतृत संपत्ति का निपटारा होगा। जीवनसाथी का साथ मिलेगा। साझेदारी के व्यापार में लाभ होगा। 
 
उल्लेखनीय है कि 17 जनवरी 2023 से धनु को शनि की साढ़ेसाती से मुक्ति मिलेगी। कुंभ और मकर को साढ़ेसाती से राहत मिलेगी। मीन पर साढ़ेसाती लगेगी। मिथुन और तुला को ढैया से मुक्ति मिलेगी। कर्क और वृश्‍चिक पर शनि की ढैया शुरू होगी।
ये भी पढ़ें
साल 2023 में रहें सावधान, ये हैं 4 राशियां जो होंगी परेशान |Astrology 2023 predictions