0

आकर्षक और चंचल होते हैं दिसंबर माह में जन्मे जातक

शनिवार,नवंबर 30, 2019
December Birthday
0
1
दिसंबर 2019 मासिक राशिफल- मेष राशि वाले जातकों के लिए यह माह श्रेष्ठ रहेगा। नौकरी में पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। कृषि मध्यम रहेगी। व्यापार अच्छा रहेगा।
1
2
मेष राशि वाले जातकों के लिए यह माह पारिवारिक परेशानी वाला रहेगा। व्यापार में हानि हो सकती है। कृषि मध्यम रहेगी।
2
3
अगर आपका जन्म नवंबर महीने में हुआ है तो एस्ट्रोलॉजी कहती है कि बेमिसाल सहनशक्ति के मालिक है। आप सबके बीच सामंजस्य बैठाने का काम बखूबी निभाते हैं।
3
4
मेष राशि वाले जातकों के लिए यह माह आर्थिक सुख वाला रहेगा। नौकरी में सहयोग प्राप्त होगा। कृषि मध्यम रहेगी।
4
4
5
इस देवी का वाहन सिंह है और इन्हें कुम्हड़े की बलि प्रिय है। संस्कृति में कुम्हड़े को कुष्मांड कहते हैं इसलिए इस देवी को कूष्मांडा। इस देवी का वास सूर्यमंडल के भीतर लोक में है।
5
6
अक्टूबर महीने में जन्मे जातक बेहद शांत किस्म के होते हैं। दिखने में इतने स्मार्ट होते हैं कि लोगों को आपसे ईर्ष्या हो सकती है।
6
7
भाद्रपद के शुक्लपक्ष की चतुर्दशी को अनंत चतुर्दशी व्रत होता है. इस दिन का विशेष महत्‍व है। इस साल अनंत चतुर्दशी तिथि 12 सितंबर 2019, गुरुवार को है।
7
8
शास्त्रों के अनुसार सितंबर माह में शुभ विवाह, गृह प्रवेश, गृह निर्माण या मांगलिक कार्य यदि आप करना चाहते हैं तो नीचे दिए गए मुहूर्त एवं शुभ योग संयोग आपकी सहायता कर सकते हैं।
8
8
9
आपका जन्म किसी भी साल के सितंबर महीने में हुआ है तो एस्ट्रोलॉजी कहती है कि धुन के इतने पक्के कि अपने काम के लिए 24 घंटे आप भूखे-प्यासे रहकर काम कर सकते हैं
9
10
अगस्त प्रथम सप्ताह में उत्तर के देशों में सुख-शांति रहेगी, दक्षिण-पश्चिम के देशों में कष्ट रहेगा एवं पूर्व के देशों में युद्धादि का भय रहेगा।
10
11
आपका जन्म किसी भी साल के अगस्त महीने में हुआ है तो एस्ट्रोलॉजी कहती है कि आप एक नंबर के कंजूस हैं। आप अत्यंत टेलेंटेड और मनी माइंडेड हैं।
11
12
मेष राशि वाले जातकों के लिए यह माह कोर्ट-कचहरी की विजय वाला रहेगा। नौकरी में परेशानी आएगी। कृषि मध्यम रहेगी।
12
13
आइए पढ़ें गुप्त नवरात्र से जुड़ी पौराणिक कथा, इस कथा को नवरात्रि के दौरान किसी भी समय पढ़ा जा सकता है। विशेषकर प्रथम दिन इसका वाचन एवं श्रवण किया जाता है।
13
14
आपका जन्म किसी भी साल के जुलाई महीने में हुआ है तो एस्ट्रोलॉजी कहती है कि आप एक्स्ट्राऑर्डिनरी होते हैं। आपकी खासियत है कि अपनी लाइफ को लेकर आपके फंडे बेहद क्लियर होते हैं।
14
15
बुध युवा, राजकुमार, आकर्षक और सुकुमार ग्रह माने गए हैं। आइए जानें उन्हें कैसे शुभ बनाया जाए...
15
16
मेष राशि वाले जातकों के लिए यह माह भौतिक सुख वाला रहेगा। नौकरी में उन्नति होगी। व्यापार में वृद्धि होगी। कृषि ठीक-ठीक रहेगी।
16
17
आपका जन्म जून महीने में हुआ है तो एस्ट्रोलॉजी कहती है कि आप एक नंबर के जिद्दी और जुनूनी होंगे। इनमें शासन करने की प्रवृत्ति प्रबल होती है
17
18
यदि आप सप्ताह में कुछ खास कार्य करने जा रहे हैं तो निम्न उपायों के साथ अपने दिन की शुरूआत करें। इन उपायों के प्रभावों से आपके कार्य की सफलता के योग और मजबूत होंगे।
18
19
मई प्रथम सप्ताह पूर्व के देशों में सुख-शांति रहेगी। पश्चिम-दक्षिण के देशों में आंतरिक झगड़े रहेंगे। उत्तर के देशों में युद्धादि का भय रहेगा। आतंकवादियों पर विश्व में एकता दिखाई देगी, विशेषकर भारत की भूमिका ज्यादा रहेगी।
19