1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. एशिया कप 2022
  4. India Squad For Asia Cup : Rohit Sharma To Lead, Jasprit Bumrah Out Due To Injury
Written By
Last Updated: मंगलवार, 16 अगस्त 2022 (19:29 IST)

एशिया कप 2022 के लिए भारतीय टीम का ऐलान; केएल राहुल, विराट कोहली की वापसी, जसप्रीत बुमराह बाहर

नई दिल्ली।  भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने सोमवार को यूएई में होने वाले एशिया कप (Asia Cup 2022) टूर्नामेंट के लिए रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के नेतृत्व में 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के साथ शीर्ष क्रम बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) ने टीम में वापसी की है। राहुल को टीम का उप कप्तान चुना है जबकि सीनियर तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) चोट के कारण चयन के लिए उपलब्ध नहीं हैं।
 
कोविड-19 के चपेट में आने के कारण राहुल वेस्टइंडीज के खिलाफ पिछली श्रृंखला में भाग नहीं ले पाए थे। स्पोर्ट्स हर्निया सर्जरी से उबरने के बाद टीम में उनकी वापसी हुई है। 
 
मुख्य टीम से बाहर किए गए उल्लेखनीय नाम बल्लेबाज श्रेयस अय्यर और बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल का है। मांसपेशियों में खिंचाव और पीठ की चोट के कारण 4 महीने से टीम से बाहर चल रहे तेज गेंदबाज दीपक चाहर भी रिजर्व खिलाड़ियों में शामिल हैं।

पसली की चोट से जूझ रहे हर्षल पटेल को भी मुख्य टीम में जगह नहीं मिली है।  बीसीसीआई ने ट्विटर पर लिखा कि जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल चोटों के कारण चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे। वे वर्तमान में बेंगलुरु में एनसीए में रिहैबिलिटेशन पर हैं।
 
 
 
 
 
भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), लोकेश राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार अर्शदीप सिंह, आवेश खान।