पुलिस को ‘चुस्त, विनम्र' रहने का मंत्र

मुंबई| भाषा| पुनः संशोधित मंगलवार, 22 मार्च 2011 (16:25 IST)
हमें फॉलो करें
मुंबई में होने वाले क्रिकेट विश्वकप फाइनल के लिए स्थानीय पुलिस को ‘चुस्त, विनम्र और स्वच्छ’ रहने का मंत्र दिया जा रहा है ताकि इस बड़े खेल आयोजन का शानदार समापन हो।


अधिकारियों का कहना है कि फाइनल मुकाबले के लिए बड़ी संख्या में विदेशियों के यहाँ पहुँचने की उम्मीद है। इसे देखते हुए पुलिस आयुक्त अरूप पटनायक ने अपनी पिछली बैठक में अधिकारियों को मुंबई पुलिस की ‘स्वच्छ छवि’ बरकरार रखने के लिए हर जरूरी कदम उठाने का आदेश दिया।

बैठक में पटनायक ने कहा कि वह इस आयोजन के जरिए अपने पुलिस बल की व्यापक छही पेश करना चाहते हैं। फाइनल मुकाबला वानखड़े स्टेडियम में खेला जाएगा और यहाँ के सुरक्षा की जिम्मेदारी मुंबई पुलिस के कंधों पर होगी।

फाइनल पर आतंकी साया होने की आंशका के मद्देनजर पटनायक खुद सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा कर रहे हैं। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘पुलिस आयुक्त सुरक्षा इंतजामों के हर पहलू पर खुद दिलचस्पी ले रहे हैं। एक बैठक के दौरान उन्होंने कहा कि फाइनल मैच के दौरान तैनात पुलिसकर्मियों को चुस्त, विनम्र और स्वच्छ दिखना चाहिए।’

वानखड़े स्टेडियम में बीते 13 मार्च को न्यूजीलैंड और कनाडा एवं 18 मार्च को श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला खेला गया था। फाइनल मुकाबला दो अप्रैल को खेला जाना है। (भाषा)



और भी पढ़ें :