पंडरी बैंक में एक लाख की उठाईगिरी

रायपुर| Naidunia| पुनः संशोधित शनिवार, 7 जनवरी 2012 (14:42 IST)
पंडरी कपड़ा मार्केट स्थित स्टेट बैंक शाखा में दिनदहाड़े उठाईगिरी की वारदात हो गई। एक लाख रूपए निकालकर बैंक के लिपिक के पास बैठे लकड़ी मिल के कर्मचारी के झोले से किसी ने ये रकम बड़ी सफाई से उड़ा ली। दो साल पहले इसी बैंक में डकैती की घटना हुई थी, जिसके मुख्य आरोपी अब तक पकड़े नहीं जा सके।


पुलिस ने बताया कि फाफाडीह निवासी सुरेश खुडिया (60) देवेंद्रनगर स्थित दिनेश भाई शॉ मिल में कर्मचारी है। वे आरा मिल का हिसाब-किताब देखते है। शुक्रवार को दोपहर में मिल के संचालक दिनेश भाई ने सुरेश को एक लाख रूपए का चेक देकर पंडरी स्टेट बैंक भेजा था। दोपहर सवा दो बजे सुरेश ने चेक को भुनाकर हजार रूपए का एक बंडल चेन वाले एक झोले में रखा। वे बैंक के लिपिक के पास बैठकर दस्तावेज देखने लग गए। बाजू में रखे झोले से उनकी नजर कुछ पल के लिए हटी तभी किसी ने चेन खोलकर पूरी रकम उड़ा ली। वे जब जाने के लिए उठे और झोले पर नजर डाली तो चेन खुला व उसमें से रकम गायब देखकर उनके होश उड़ गए।


सीसी कैमरे में दिखा उठाईगिर

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस व क्राइम ब्रांच की टीम बैंक में पहुंची। बैंक में लगे सीसी कैमरे में आए फुटेज को ध्यान से देखा गया। फुटेज में एक पतले-दुबले युवक को झोले में हाथ डालकर रकम निकालते दिखाई दिया है। युवक के चेहरे के आधार पर उसकी पतासाजी की जा रही है। आशंका है कि युवक आसपास का ही होगा और मिल के कर्मचारी का पीछा कर उसने इस घटना को अंजाम दिया है।

और भी पढ़ें : अपराध