शादी के बाद का वेलेंटाइन डे...

ND
क्या वेलेंटाइन डे जैसा प्यार का त्योहार सिर्फ प्रेमी-प्रेमिकाओं के लिए है? ऐसा नहीं है। शादी के बंधन में बँधे पति-पत्नी भी इस खास दिन को एक-दूसरे के नाम कर सकते हैं। यदि आप भी इस दिन को यादगार बनाना चाहते हैं तो दें इसे एक नया अंदाज।

प्यार भरा उपहा
आपको कोई उपहार मिलता है तो कैसा लगता है? यकीनन अच्छा ही लगता है और आपका प्यार भी दुगुना हो जाता है। इस बार जरा आप भी अपने साथी के लिए उसकी पसंद के अनुसार कोई प्यारा-सा उपहार खरीदिए और यदि पति के रूप में आप अपनी पत्नी को कुछ ज्यादा ही खुशियाँ देना चाहते हैं तो जाइए बाजार और ले आइए उसके लिए ज्वेलरी या फिर कुछ ऐसा ही कोई प्यारा उपहार।

फूलों के रंग से..
प्यार के इजहार के लिए फूलों से अच्छा कुछ भी नहीं है। फूलों का रंग लाल, गुलाबी या नारंगी ही हो क्योंकि इन रंगों को ही स्त्री पुरुष के गहरे प्रेम का रंग माना गया है। आप चाहे तो पूरे घर में फूल सजाकर अपने साथी को रोमांचित कर सकते हैं। बेडरूम में भी प्यार के फूल सजाएँ हों तो ... प्यार का रंग और भी शोख हो जाएगा।
  आप अपनी रचनात्मकता का ही सहारा लेकर कविता या कहानी या फिर पेंटिंग के हुनर का प्रयोग करें। आपके 'उनको' शब्दों में आपके प्यार की गहराई को पढ़कर कैसा लगता है। सिर्फ 'आई लव यू' के तीन शब्द या फिर प्यार में डूबी कुछ पंक्तियाँ!      


जले शमा मद्धम मद्ध
प्यार में नया रंग लाने के लिए वेलेंटाइन डे पर नए अंदाज के लिए तैयार रहें। अपने घर को शमाओं से रोशन करें, इसकी रोशनी आपके प्यार को बढ़ा देगी। खाना खाते समय डायनिंग वाले उस खास हिस्से को मोमबत्तियों से रोशन करें और अपने हमसफर को उसकी पसंद की डिश अपने हाथों से खिलाइए। हल्की रोशनी और हाथों में हाथ थामे आप और आपके वो...
ND

अपने हाथों से
महँगे और कीमती उपहार या फिर किसी खर्चीली साज-सज्जा ही प्रेम प्रदर्शन के लिए जरूरी नहीं है। आप अपनी रचनात्मकता का ही सहारा लेकर कविता या कहानी या फिर पेंटिंग के हुनर का प्रयोग करें। आपके 'उनको' शब्दों में आपके प्यार की गहराई को पढ़कर कैसा लगता है। सिर्फ 'आई लव यू' के तीन शब्द या फिर प्यार में डूबी कुछ पंक्तियाँ! इसी तरह वेलेंटाइन कार्ड या कोई रोमांटिक पेंटिंग भी प्रियतम को अपने और करीब ला सकती हैं।

डिस्को में मनाएँ पार्ट
WD|
आपको साथ बाहर निकले बहुत समय हो जाता है। साथ में एंजाय किए तो बरसों बीत जाते हैं। इस बार आप एक डांस पार्टी के लिए डिस्को जा सकते हैं। वहाँ नाच-गाकर जो मजा आएगा वो आपको फिर से ताजा कर देगा और अल्हड़ प्रेम की बयार बह उठेगी।



और भी पढ़ें :