पेस-डलूही की जोड़ी यूएस ओपन से बाहर

बोपन्ना-कुरैशी अमेरिकी ओपन के दूसरे राउंड में

न्यूयॉर्क| भाषा| पुनः संशोधित बुधवार, 1 सितम्बर 2010 (17:39 IST)
हमें फॉलो करें
गत चैम्पियन और लुकास डलूही की तीसरी वरीय जोड़ी अमेरिकी ओपन से बाहर हो गई जबकि रोहन बोपन्ना और आयसम उल हक कुरैशी पुरुष युगल के दूसरे राउंड में पहुँचने में सफल रहे, जिससे भारत के लिए यह दिन मिलाजुला रहा।


दोनों जोड़ियों में से कोर्ट पर उतरने वाली पेस और डलूही की पहली जोड़ी को निराशा हाथ लगी क्योंकि चेक गणराज्य के मार्टिन डैम और स्लोवाकिया के फिलिप पोलासेक ने उन्हें 6-7, 6-3, 6-4 से परास्त कर बाहर का रास्ता दिखा दिया।

पेस ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट में अलग अलग जोड़ीदारों के साथ 2006 और 2009 में दो बार के चैम्पियन रह चुके हैं और तीन बार उप विजेता रहे थे। दिलचस्प बात यह है कि इस अनुभवी भारतीय ने 2006 में डैम के साथ फ्लशिंग मिडोज पर खिताब हासिल किया था।

हालाँकि बोपन्ना और कुरैशी ने सुनिश्चित किया कि भारतीयों को खुशी का मौका मिले और इस 16वीं वरीय जोड़ी ने अमेरिका के ब्रायन बैटिस्टोन और रेलर डिहार्ट को 6-3, 7-6 से हराकर अगले दौर में जगह बनाई।


बोपन्ना और कुरैशी अब अमेरिका के सेकोउ बंगोरा और नाथन पाशा की गैर वरीय जोड़ी तथा जर्मनी के माइकल कोलमैन और फिनलैंड के जार्को निमिनेन के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता से भिड़ेंगे। (भाषा)



और भी पढ़ें :