सभी समितियां और आयोग रद्द

पाई

नई दिल्ली| भाषा| पुनः संशोधित शुक्रवार, 16 दिसंबर 2011 (17:18 IST)
हमें फॉलो करें
(आईओए) ने अपनी सभी पुरानी समितियों और को करके कार्यवाहक अध्यक्ष विजय कुमार मल्होत्रा को नई समितियां गठित करने का अधिकार दे दिया है।


आईओए की आम सभा की बैठक में यह फैसला किया। इस बैठक में इसके अलावा संघ के नये संविधान को भी मंजूरी नहीं मिल पाई क्योंकि इसमें कुछ खामियां पाई गई।

आईओए के शीर्ष सूत्रों ने कहा अब तक जितनी भी समितियां और आयोग थे बैठक में उन सभी को रद्द करने और उनके स्थान पर नई समितियां गठित करने का फैसला किया गया। अध्यक्ष विजय कुमार मल्होत्रा को इन समितियों के गठन का अधिकार दिया गया है।

रांची में हुई पिछली बैठक की तरह इस बैठक में भी आईओए के नए संविधान को मंजूरी नहीं मिल पाई। सूत्रों ने कहा आईओए का संविधान तैयार हो चुका है कि लेकिन पिछली बैठक की तरह इस बैठक में भी उसे मंजूरी नहीं मिली।


सदस्यों का मानना था कि इसमें जो संसोधन किए जाने थे वे ठीक तरह से नहीं लिखे गए हैं। इसमें अभी सुधार की जरूरत है और आवश्यक बदलाव होने पर ही इसे मंजूर किया जाएगा।
आईओए ने इससे पहले लंदन ओलि‍म्पिक खेलों के आयोजकों और आईओसी के सामने डाउ केमिकल्स को खेलों के प्रायोजन से हटाने की मांग करते हुए कड़ा विरोध दर्ज कराने का सर्वसम्मति से फैसला किया लेकिन वह खेलों का बहिष्कार नहीं करेगा। (भाषा)



और भी पढ़ें :