भारत का मजबूत एथलीट दल

नई दिल्ली| ND|
हमें फॉलो करें
राष्ट्रमंडल खेलों में एथलेटिक्स की 45 स्पर्द्धाओं में 90 से ज्यादा एथलीटों का मजबूत दल उतारेगा।


राष्ट्रमंडल खेलों के लिए 90 सदस्यीय एथलेटिक्स दल में 46 पुरुष और 44 महिला शामिल हैं। पैदल चाल स्पर्द्धाओं के लिए अभी खिलाड़ियों का चुनाव नहीं किया गया है, जिससे इस दल की संख्या ब़ढ़ सकती है।

कृष्णा पूनिया, टिटू लूका, ओमप्रकाश, विकास गौ़ड़ा, सिनिमोल पाइलोस और सीमा अंतिल जैसे पदक दावेदारों को इस टीम में शामिल किया गया है। राष्ट्रमंडल खेलों के चयन के लिए एथलीटों के इस वर्ष अप्रैल से लेकर अगस्त के शुरू में पटियाला में हुई अंतरराज्यीय मीट को आधार बनाया गया।

राष्ट्रमंडल खेलों में अभी एक महीने का समय बाकी बचा है और इस बात की संभावना है कि कुछ और एथलीटों को इस दल में शामिल किया जाएगा और जो अपना प्रदर्शन बरकरार नहीं रख पाएँगे, उन्हें बाहर जाना प़ड़ेगा।


बीस किलोमीटर पैदल चाल के लिए एथलीटों की घोषणा बाद में ही जाएगी क्योंकि भारतीय टीम इस स्पर्द्धा में अभी यूक्रेन में हिस्सा ले रही है। चार रिले स्पर्द्धाओं के लिए टीमों का चयन 15 सितंबर के बाद किया जाएगा।
को राष्ट्रमंडल खेलों की एथलेटिक्स प्रतियोगिताओं में पुरुष एवं महिला डिस्कस थ्रो, पुरुष गोला फेंक, चार गुणा 400 मीटर महिला रिले, ट्रिपल जंप (महिला), 800 मीटर (पुरुष और महिला), 10 हजार मीटर महिला तथा हेप्टाथलन में पदक की उम्मीद है। (एजेंसी)



और भी पढ़ें :