मंगलवार, 31 जनवरी 2023
  1. खेल-संसार
  2. »
  3. अन्य खेल
  4. »
  5. समाचार
Written By वार्ता
पुनः संशोधित शनिवार, 1 अगस्त 2009 (21:01 IST)

गौरव दलाल पहले स्थान पर

गौरव दलाल ने चैम्पियनशिप के अगुआ अश्विन सुंदर की गैरमौजूदगी का पूरा फायदा उठाते हुए जेके टायर राष्ट्रीय रेसिंग चैंम्पियनशिप के चौथे राउंड के पहले दिन फार्मूला रोलान वर्ग में पहला स्थान हासिल कर सबको चौंका दिया।

चेन्नई के नजदीक स्थित मद्रास मोटर स्पोटर्स रेसिंग ट्रैक पर शुरू हुए चौथे राउंड का पहला दिन गौरव के ही नाम रहा। उन्होंने फार्मूला रोलान की पहली रेस में अच्छी शुरुआत का लाभ उठाया और पहला स्थान हासिल करने में सफल रहे।

दरअसल पिछले तीन राउंड की समाप्ति के बाद शीर्ष पर चल रहे अश्विन इस समय जर्मनी के वोक्स वैगन पोलो कप रेस में व्यस्त होने के कारण चौथे राउंड में शिरकत नहीं कर पाए और गौरव ने इस सुनहरे मौके को हाथ से निकलने नहीं दिया। इस रेस में कार्तिक शंकर दूसरे और शरण विक्रम तीसरे स्थान पर रहे।

उधर फार्मूला स्विफ्ट वर्ग की आज की रेस बेंगलुरु के युवा चालक सुदर्शन राव ने जीतकर चैंपियनशिप में अपनी बढ़त कायम रखी। हालाँकि उन्हें अजय किनी की तरफ से कड़ी टक्कर मिली लेकिन अंत में बाजी सुदर्शन के ही नाम रही।

इस बीच हुंडई-एंडेयोरा वर्ग में अखिर देवराग ने चैंपियनशिप की अपनी पहली जीत दर्ज की। उन्होंने एक नजदीकी मुकाबले में सदानंद राजन को दूसरे स्थान पर पछाड दिया जबकि एम मोहित को तीसरे स्थान से संतोष करना पड़ा।

रविवार को चौथे राउंड में विभिन्न वर्गो की दूसरी रेसों का आयोजन किया जाएगा। इस दिन महिलाओं की एक कार रैली भी आकर्षण का प्रमुख केन्द्र होगी।