ऑर्थर ऐश स्टेडियम में लौटे अगासी

न्यूयॉर्क (भाषा) | भाषा| पुनः संशोधित मंगलवार, 1 सितम्बर 2009 (14:59 IST)
हमें फॉलो करें
आंद्रे अगासी ने लंबे समय बाद फिर से में लौटकर दर्शकों का मन मोह लिया। उन्होंने में अपने चहेतों का हाथ हिलाकर अभिवादन किया तथा बाद में शिक्षा नीति पर भाषण दिया।


अगासी अब भी के टेनिस प्रेमियों के चहेते हैं। अब हालाँकि वह अपना अधिकतर समय पब्लिक स्कूल को देते हैं जिसकी स्थापना उन्होंने अपने घरेलू शहर लॉस वेगास में की है।

अमेरिकी ओपन के शुरुआती दिन अगासी, एनएफएल खिलाड़ी डाग फ्लूट, महिला फुटबॉलर मिया हाम और एनबीए के डेविड रॉबिन्सन को सम्मानित किया गया।

आठ बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन अगासी हालाँकि अपने बच्चों को आंद्रे अगासी कालेज प्रीपरेट्री एकेडमी में नहीं भेजेंगे। ऐसा इसलिए क्योंकि वह अपने बच्चों को अपनी मर्जी के किसी भी अन्य स्कूल में भेजने में सक्षम हैं लेकिन उनका उद्देश्य उन बच्चों को अपनी स्कूल में पढ़ाना है, जिनके माता पिता उन्हें अच्छे स्कूल में नहीं भेज सकते।

उन्होंने कहा मेरे लिए यह महत्वपूर्ण है कि यह स्कूल उन बच्चों तक पहुँचे जिन्हें समाज ने एक समय खत्म मान लिया था या उन्हें जल्द उन्हें चुका हुआ मान लेगा या जिनके बारे में सोचा जाता है कि उनके लिए कोई मौका नहीं है। अगासी 2006 में अमेरिकी ओपन में अपने पेशेवर करियर को अलविदा कहने के बाद पहली बार इस स्टेडियम में लौटे थे।



और भी पढ़ें :