सेरेना की सनसनीखेज हार

बर्लिन (वार्ता)| वार्ता|
चीन की ली ना ने बेहद खराब शुरुआत से उबरते हुए विश्व की चोटी की खिलाड़ी को स्टटगार्ट ग्रांप्री के दूसरे राउंड में बुधवार को यहाँ 0-6, 6-1, 6-4 से हरा कर तहलका मचा दिया।


सेरेना पहले राउंड में बाई मिलने के बाद इस इंडोर टूर्नामेंट में अपना पहला मैच खेल रही थीं। उन्होंने अपनी गैरवरीय प्रतिद्वंद्वी की भूलों का भरपूर फायदा उठाते हुए पहला सेट सिर्फ 21 मिनट में जीत लिया।

लेकिन ली दूसरे सेट में लय में आ गईं और उन्होंने पिछले माह यूएस ओपन में अपना नौवां ग्रैंड स्लैम खिताब जीत चुकीं सेरेना पर दबाव बना लिया।

सेरेना ने दूसरे सेट में 11 बेजा भूलें करते हुए अपनी सर्विस दो बार गँवा दी। तीसरे सेट में अपने खेल में सुधार करने के बावजूद वह मैच में वापसी नहीं कर सकीं।


ली के अलावा बेलारूस की विक्टोरिया अजारेन्का और रूस की एलेना देमेनतिएवा ने भी क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली।
अजारेन्का ने आठवीं वरीयताप्राप्त पोलैंड की एग्निस्का रादवांस्का को 6-1, 7-5 से हराया। चौथी वरीयता प्राप्त देमेनतिएवा ने ऑस्ट्रिया की साइबिल बामर पर 6-1, 6-4 से जीत दर्ज की।

इस बीच पहले राउंड के मैच में स्विटजरलैंड की पैटी श्नाइडर ने पाँचवीं वरीयताप्राप्त रूस की स्वेतलाना कुजनेत्सोवा को 6-4, 4-6, 7-5 से हराया। सातवीं वरीयताप्राप्त रूस की वेरा ज्वोनारेवा ने स्लोवाकिया की डैनिएला हांतुचोवा को 6-3, 6-2 से शिकस्त दी।



और भी पढ़ें :