अमिताभ बच्चन करेंगे खिलाड़ियों का चयन

पटना| भाषा| पुनः संशोधित सोमवार, 20 जनवरी 2014 (10:05 IST)
हमें फॉलो करें
FILE
पटना। बॉलीवुड सुपरस्टार (केपीएल) में अपनी टीम उतारने पर निगाह लगाए हैं जिसके लिए नीलामी अगले हफ्ते यहां शुरू होगी।


बच्चन की देश की उन प्रमुख टीमों में जोकि किक्रेट की चर्चित आईपीएल की तर्ज पर केपीएल के यहां कबड्डी टीमों के लिए होने वाली खिलाड़ियों की नीलामी में भाग लेंगे।

भारतीय एमेच्योर कबड्डी महासंघ (एकेएफआई) के संयुक्त सचिव कुमार विजय ने बताया कि कबड्डी खिलाड़ियों की होने वाली नीलामी में शामिल होने वाले फ्रेंचाईजी में एबीसीएल भी शामिल है, जिसमें महिंद्रा एंड महिंद्रा, ओएनजीसी, एयर इंडिया और कुछ बीमा कंपनियां भी मौजूद होंगी।

एबीसीएल और महिंद्रा एंड महिंद्रा पहली बार शामिल हो रहे हैं। उन्होंने बताया कि नीलामी आगामी 21 से 24 जनवरी के बीच पटना में आयोजित होने वाली 61वीं सीनीयर राष्ट्रीय पुरुष एवं महिला कबड्डी चैंपियनशिप के दौरान की जाएगी जिसमें अजरुन पुरस्कार विजेता राकेश कुमार और तेजस्विनी बाई भी अपना जलवा दिखएंगे।

केपीएल की शुरुआत भारत में 2011 में हुई थी जिसका पहला सत्र विजयवाड़ा में हुआ था। इस कबड्डी चैंपियनशिप के दौरान दक्षिण कोरिया से एशियाई कबड्डी महासंघ के अध्यक्ष यून यांग हाक, मुख्य कोच मास्टरलू और विश्व कबड्डी महासंघ के तकनीकी निदेशक ई-प्रसाद राव भी उपस्थित होंगे।

एक चयन समिति के अलावा सरकारी पर्यवेक्षक राम मेहर और बलवंत सिंह, ई. प्रसाद राव आगामी 19 सितंबर से 4 अक्टूबर तक दक्षिण कोरिया के इंचियोन ने संपन्न होने वाले एशियन खेल तथा तमिलनाडु में आयोजित होने वाले विश्वकप के लिए भारतीय पुरुष एवं महिला टीम के लिए खिलाड़ियों का चयन करेंगे। (भाषा)



और भी पढ़ें :