एडि्रयन सुतिल को फोर्स इंडिया में दूसरा मौका

लंदन| वार्ता| पुनः संशोधित गुरुवार, 28 फ़रवरी 2013 (22:58 IST)
हमें फॉलो करें
FILE
लंदन। को एकमात्र सहारा फोर्स इंडिया ने 2013 सत्र के लिए एक बार फिर मौका देते हुए उन्हें अपनी टीम में शामिल कर लिया है।


फोर्स इंडिया ने 2011 की समाप्ति के बाद सुतिल को हटा दिया था और उनके हमवतन निको हल्केनबर्ग को अनुबंधित किया था। सिल्वरस्टोन स्थित टीम सहारा फोर्स इंडिया ने गुरुवार को जारी बयान में यह घोषणा की।

वर्ष 2013 के सत्र की शुरुआत 17 मार्च को ऑस्ट्रेलिया में होगी और सुतिल की फोर्स इंडिया में ब्रिटेन के पाल डी रेस्टा के साथ दूसरे ड्राइवर के रूप में नियुक्ति से स्टार्टिंग ग्रिड की लाइनअप पूरी हो गई है। जर्मनी के हल्केनबर्ग इस सत्र में अब टीम सौबर से जुड़ गए हैं।

सुतिल ने टीम द्वारा जारी बयान मे कहा, मुझे फॉर्मूला वन में लौटने की खुशी है। खासतौर पर उस टीम में जिसे मैं बहुत अच्छी तरह जानता हूं। मैं खुश हूं और दूसरा मौका देने के लिए सहारा फोर्स इंडिया का धन्यवाद करता हूं।


जर्मन रेसर ने कहा, खेल से दूर रहने के बाद मैं फॉर्मूला वन में अपना लक्ष्य पाने के लिए पहले से ज्यादा प्रतिबद्ध हो गया हूं। पिछले सप्ताह बार्सिलोना टेस्ट में चीजें मेरे अनुकूल रही थीं और मुझे अब ऐसा महसूस हो रहा है कि मैं खेल से दूर गया ही नहीं था।
सुतिल और डी रेस्टा 2011 में टीम साथी थे। तब सुतिल ने ज्यादा अंक जुटाए थे और ओवरऑल नौवें स्थान पर रहे थे। सुतिल का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 2009 की इटेलियन ग्रांप्री में चौथे स्थान पर रहना था। (वार्ता)



और भी पढ़ें :