शारापोवा और यांकोविच सेमीफाइनल में

टोक्यो (वार्ता)| वार्ता| पुनः संशोधित गुरुवार, 1 अक्टूबर 2009 (22:12 IST)
हमें फॉलो करें
दुनिया की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी और पूर्व चैंपियन रूस की मारिया शारापोवा और सातवीं वरीयता प्राप्त सर्बिया की ने टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बना ली है।


शारापोवा ने गुरुवार को खेले गए क्वार्टरफाइनल मुकाबले में चेक गणराज्य की इवेता बेनेसोवा को लगातार सेटों में 6-4, 7-5 से शिकस्त दी जबकि विश्व की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी यांकोविच ने 14वीं वरीयता प्राप्त फ्रांस की मेरियन बार्तोली को 6-4, 6-3 से हराकर अंतिम चार में जगह बनाई।

तीन बार की ग्रैंड स्लैम विजेता और फिलहाल विश्व रैंकिंग में 25वें स्थान पर काबिज शारापोवा ने धीमी शुरुआत से उबरते हुए लगातार चार गेम जीतते हुए पहला सेट अपने नाम किया। दूसरे सेट में बेसेनोवा ने उन्हें कडी टक्कर दी लेकिन शारापोवा ने अपने अनुभव का फायदा उठाते हुए 6-5 के स्कोर पर चेक खिलाड़ी की सर्विस तोड़ दी और सेमीफाइनल का टिकट कटा लिया।

वर्ष 2005 में यहाँ खिताब जीतने वाली शारापोवा का सेमीफाइनल में मुकाबला 11वीं वरीयता प्राप्त पोलैंड की एग्निस्जस्का रदवांस्का और स्लोवाकिया की मेग्दालेना रिबारिकोवा के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा। कंधे की चोट से उबरने के बाद से शारापोवा अब तक कोई खिताब नहीं जीत पाई हैं।



और भी पढ़ें :