उसेन बोल्ट के कोच से ट्रेनिंग लेंगे मलिक

मुंबई| भाषा|
FILE
मुंबई। रांची में पिछले साल सितंबर में में पुरुष 200 मीटर दौड़ जीतने वाले ओड़िशा के फर्राटा धावक इस साल दो बड़ी प्रतियोगिताओं के लिए भारतीय टीम में जगह बनाने के लक्ष्य के साथ जमैका के दिग्गज फर्राटा धावक के कोच के मार्गदर्शन में ट्रेनिंग की तैयारी कर रहे हैं।

मलिक ने यहां इंडिया ऑयल कॉर्पोरेशन की मीडिया मीट के दौरान कहा, रांची में हाल में 200 मीटर में मैंने 21.22 सेकंड का समय लिया। राष्ट्रीय और एशियाई खेल 2014 की टीम में जगह बनाना मेरा लक्ष्य है। इस महीने 12 तारीख को मैं उसेन बोल्ट के कोच के मार्गदर्शन में चार महीने ट्रेनिंग के लिए जमैका जा रहा हूं।

उन्होंने कहा, मेरा लक्ष्य 200 मीटर में बेहतर प्रदर्शन करना है। जब मैं वहां जाऊंगा तो कोचों के साथ टाइमिंग में सुधार पर काम करूंगा। मुझे पता है कि अगर मैं अपनी टाइमिंग में मामूली सुधार भी करूंगा तो एशियाई खेल और राष्ट्रमंडल खेलों के लिए क्वालीफाई कर लूंगा। मैं अपनी फिटनेस पर भी काम करना चाहता हूं।
मलिक ने कहा कि मैं कोचों से बात करूंगा कि कैसे अपनी फिटनेस और स्टेमिना में सुधार करूं। मलिक ने कहा कि उनका राज्य संघ उनको प्रायोजित कर रहा है और वे 12 जनवरी को जमैका रवाना होंगे।

इस बीच मीट में मौजूद भारत के शीर्ष बैडमिंटन खिलाड़ी पारूपल्ली कश्यप ने कहा कि इस साल बेहद कम समय के भीतर तीन बड़े खेलों राष्ट्रमंडल खेल, विश्व चैम्पियनशिप और एशियाई खेलों के आयोजन के कारण वह चोट से मुक्त रहना चाहते हैं।
कश्यप ने कहा, यह बेहद महत्वपूर्ण वर्ष है। मैं सिर्फ चोट मुक्त रहना चाहता हूं। वर्ष 2013 के अंतिम महीनों में मुझे काफी चोट लगी। मैं टूर्नामेंटों के लिए बेहतर योजना बनाऊंगा और अधिक ट्रेनिंग करूंगा। मैं इन तीनों टूर्नामेंटों के लिए तैयारी करूंगा।

उन्होंने कहा, विशेषकर राष्ट्रमंडल खेल, विश्व चैम्पियनशिप और एशियाई खेलों के बीच अंतराल बहुत कम है। इसलिए मुझे इन टूर्नामेंटों में अच्छे प्रदर्शन के लिए शारीरिक रूप से फिट रहने की जरूरत है।
राष्ट्रमंडल खेलों का आयोजन स्काटलैंड के ग्लास्गो में 21 जुलाई से 4 अगस्त तक होगा जबकि विश्व चैम्पियन डेनमार्क के कोपेनहेगन में 25 से 31 अगस्त तक खेली जाएगी। एशियाई खेल दक्षिण कोरिया के इंचियोन में 28 सितंबर से पांच अक्‍टूबर तक होने हैं।

इस बीच दिग्गज क्यू खिलाड़ी आदित्य मेहता ने कहा कि फिलहाल उनका लक्ष्य विश्व पेशेवर स्नूकर में शीर्ष 50 में तथा तीन से साल साल में शीर्ष 16 खिलाड़ियों में जगह बनाना है। मेहता दुनिया के 63वें नंबर के खिलाड़ी हैं और उन्होंने कहा कि सत्र समाप्त होने में अभी चार महीने का समय है। (भाषा)



और भी पढ़ें :